110 करोड़ की एमडी ड्रग्स के साथ तीन नाइजीरियन युवतियों गिरफ्तार

कोकीन के बाद सबसे महंगी बिकने वाली एमडी ड्रग्स के साथ तीन नाइजीरियन युवतियों को गिरफ्तार किया गया है. नारकोटिक्स विभाग दो और लोगों से और पूछताछ कर रहा है. इन आरोपियों को इटारसी के एक होटल से गिरफ्तार किया गया. इस मामले में विभाग ने कुछ और लोगों को हिरासत में लिया है, लेकिन उनकी पहचान अभी सार्वजनिक नहीं की गई है. अब नारकोटिक्स विभाग पूरे गिरोह का पता लगा रहा है.बताया जा रहा है कि नशे की यह खेप राजधानी दिल्ली और मुंबई पहुंचाई जानी थी.

इंदौर के नारकोटिक्स विभाग को सूचना मिली थी कि इटारसी की एक होटल में कुछ लोग ठहरे हुए हैं, जो बड़े पैमाने पर एमडी ड्रग्स की खरीद-फरोख्त कर रहे हैं. इसी सूचना के आधार पर नारकोटिक्स विभाग की टीम ने इटारसी के एक होटल में छापामार कार्रवाई की. यहां पर तीन नाइजीरियन युवतियों को गिरफ्तार किया गया. उनके पास लगभग 21 किलो एमडी ड्रग्स बरामद की गई है. नारकोटिक्स विभाग के विश्वसनीय सूत्रों के मुताबिक इस मामले में दो लड़कों को भी गिरफ्तार किया गया है. हालांकि पूरे गिरोह का पता लगाने के उद्देश्य से अभी पूरी तरह खुलासा नहीं किया जा रहा है.

क्या मिजोरम में भी है अड्डा

नारकोटिक्स विभाग को यह भी जानकारी मिली है कि आरोपियों ने मिजोरम में भी अड्डा बना रखा है. इस मामले में पुख्ता तौर पर जानकारियां जुटाई जा रही हैं. बताया जाता है कि एमडी ड्रग्स को राजधानी दिल्ली और मुंबई की ओर ले जाना थी. इटारसी की होटल में खरीद-फरोख्त को लेकर बड़ी डीलिंग होने वाली थी लेकिन नारकोटिक्स विभाग ने डीलिंग के पहले ही छापामार कार्रवाई कर दी. आरोपियों के सूटकेस से बरामद की गई 21 किलो एमडी की कीमत 110 करोड रुपये बताई जा रही है.

महंगी पार्टियों में होता है एमडी का नशा

एमडी ड्रग्स को सबसे ज्यादा खतरनाक और महंगा नशा मांगा माना जाता है. बॉलीवुड की पार्टियों में भी जिस नशे की तलाश में छापामार कार्रवाई होती है, वह नशा एमडी ही है. एमडी को कोकीन और हीरोइन से भी ज्यादा खतरनाक और महंगा माना जाता है.

भारत कैसे पहुंची इतनी बड़ी खेप

रकोटिक्स विभाग को यह भी आशंका है कि पानी के रास्ते विदेश से यह एमडी ड्रग्स हिंदुस्तान पहुंची है. बैंकाक और थाईलैंड में भी एमडी ड्रग्स के कई बड़े तस्कर सक्रिय हैं. आशंका है कि जहाज के जरिए हिंदुस्तान में एमडी सप्लाई किया गया था.