नगर निगम की कार्यकारिणी बैठक, पूरक बजट सहित 4 प्रस्ताव को मिली हरी झंडी

प्रमोद शर्मा @ गाजियाबाद। नगर निगम की बैठक और हंगामा एक दूसरे के पर्यायवाची बन चुके हैं। शनिवार को हुई नगर निगम की कार्यकारिणी बैठक भी खूब हंगामेदार रही। संभावित रूप से यह नगर निगम की अंतिम बैठक थी, ऐसे में उम्मीद की जा रही थी कि बैठक खुशनुमा माहौल में होगा और पार्षद एवं अधिकारियों का एक दूसरे के प्रति सकारात्मक भाव देखने को मिलेगा।  बैठक में पूरक बजट सहित 4 प्रस्ताव को भी हरी झंडी दे दी गई। 

निगम के नवयुग मार्केट स्थित मुख्यालय में कार्यकारिणी की बैठक के दौरान कुछ सदस्यों ने इस बात पर भी जोर दिया कि स्वदेशी पालिटेनिक को यूपीएसआईडीसी से निगम के हेंड ओवर न लिया जाए। उन्होंने कहा कि अब यूपीएसआईडीसी का दूर तक भी लेना देना नहीं है। केवल कालोनाइजर को लाभ पहुंचाने तक ही सीमित है। जो भी निर्णय लिया जाना है,वह अगले सदन में लिया जाएगा। इस बीच कुछ सदस्यों ने इस बात को लेकर भी तीखी नाराजगी जतायी कि ये शहर वासियों का दुुर्भाग्य है कि पिछले 25 सालों में ये दीपावली का पर्व ऐसा है कि जब शहर वासियों को अंधकार के बीच पर्व मनाना पडा। अभी भी वार्डों में लाइटें खराब पडी है।

कुछ सदस्यों ने इस बात को लेकर भी सवाल उठाए कि निगम के अधिकारी ये भी स्पष्ट करें कि वायो सालिड वेस्ट प्लांट निगम के द्वारा किस जमीन पर बनाया जा रहा है। मेयर आशा शर्मा की अध्यक्षता एवं नगर आयुक्त डॉ. नितिन गौड़ की मौजूदगी में शनिवार सुबह 11 बजे कार्यकारिणी की बैठक शुरू हुई। बैठक की शुरूआत ही विवाद से हुआ। बैठक में जैसे ही बजट को पढऩे का काम शुरू हुआ कार्यकारिणी के एक सदस्य ने आपत्ति जताते हुए कहा कि पार्षद के कहने से कोई विकास कार्य नहीं हो रहा, सफाई व्यवस्था बेहाल है पार्षदों का काम केवल सदन में बजट पास करना रहा गया है। इसके बाद कार्यकारिणी सदस्य एलिवेटेड रोड को लेकर हंगामा करने लगे।

सदस्यों ने आरोप लगाया कि बिना कार्यकारिणी और बोर्ड की सहमति के एलिवेटेड रोड को नगर निगम ने टेकओवर कर लिया। इस पर नगर आयुक्त डॉ नितिन गौड़ ने कहा कि यदि पूर्व में हुए फैसले से सदस्यों को आपत्ति है तो हम जीडीए को पत्र लिखेंगे और दोबारा से इस प्रस्ताव को कार्यकारिणी और बोर्ड में पास कराया जाएगा। कार्यकारिणी बैठक में कार्यकारिणी उपाध्यक्ष अभिषेक चौधरी, सदन सचिव शिवपूजन यादव, सदन सह सचिव संजीव सिन्हा, कार्यकारिणी सदस्य राजकुमार नागर, जाकिर सैफी, यशपाल पहलवान, मोहमद दिलशाद, हरवीर सिंह, मिनल रानी, कलहन, पार्वती रावत, ललित कश्यप, पूनम त्यागी, अभिनव जैन, अपर नगर आयुक्त अरूण कुमार यादव, चीफ इंजीनियर एनके चौधरी, उद्यान प्रभारी डॉ. अनुज सिंह, एकाउंट आफिसर राजेश गौतम, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मिथिलेश कुमार, जलकल महाप्रबंध आनंद त्रिपाठी, अधिशासी अभियंता देशराज सिंह, अधिशासी अभियंता फरीद अख्तर जैदी, अधिशासी अभियंता योगेंद्र यादव, सदन लिपिक विनोद त्यागी, अमित शर्मा बृजमोहन सिंघल आदि मौजूद रहे।