पाक कप्तान बाबर आजम पर यौन शोषण का केस

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज से पहले मुश्किल में फंस गए हैं। गुरुवार को लाहौर की अदालत ने उन पर यौन शोषण के मामले में FIR दर्ज करने के आदेश दिए हैं।

उन पर हामीजा मुख्तार नाम की महिला ने यौन शोषण के आरोप लगाए थे। महिला का आरोप है, कि आजम ने शादी का झांसा देकर उनके साथ संबंध बनाए। लेकिन बाद में शादी करने से इंकार कर दिया। प्रेग्नेंट होने पर उन पर ऑर्ब्शन का दबाव डाला था।

दोनों पक्षों की दलीलों को सुनने के बाद एडिशनल जज नोमन मोहम्मद नईम ने नसीराबाद पुलिस स्टेशन (ब्लूचिस्तान प्रांत) को तुरंत प्रभाव से बाबर के खिलाफ FIR दर्ज करने के आदेश दिए हैं। इससे पहले एक अन्य एडिशनल जज आबिद राजा ने बाबर आजम और उनकी परिवार को आदेश दिए थे, कि हमीजा पर केस वापस लेने के लिए दबाव न बनाएं।

हामीजा ने प्रेस कांफ्रेस कर मारपीट करने के लगाए थे आरोप

हामीजा ने दो महीने पहले प्रेस कांफ्रेंस कर बाबर आजम पर शादी का झांसा देकर 10 साल तक उनका यौन शोषण और मारपीट करने का आरोप लगाए थे। हामीजा ने कहा था ‘बाबर और मैं एक ही स्कूल में पढ़ते थे। हम एक ही मोहल्ले में रहते थे। उन्होंने मुझे प्रपोज किया और मैंने उसे स्वीकार कर लिया था। उस वक्त उन्होंने क्रिकेट खेलना शुरू नहीं किया था।

जैसे-जैसे समय आगे बढ़ता गया, हम शादी के बारे में प्लान करने लगे। हमने अपने-अपने परिवार वालों को भी बताया, लेकिन उन्होंने मना कर दिया। इसलिए 2011 में हम घर से भाग गए। बाबर मुझसे हमेशा कहते थे कि हम कोर्ट में शादी करेंगे। हम इस दौरान गुलबर्ग और पंजाब हाउसिंग सोसाइटी में रेंट पर भी रहे, लेकिन उन्होंने शादी नहीं की।”

उनका आरोप था कि उन्होंने नसीराबाद पुलिस स्टेशन में क्रिकेटर के खिलाफ मामला दर्ज कराने की कोशिश की थी, लेकिन बाबर ने शादी का आश्वान देकर शिकायत वापस लेने का दबाव बनाया था।