National Designer Awards 2021 का वार्षिक आयोजन

In8 @ नव वर्ष की पूर्व संध्या पर खादी डिजाइनिंग कॉउन्सिल ऑफ़ इंडिया परिवार द्वारा National Designer Awards 2021 का वार्षिक आयोजन कोरोना के सभी दिशा निर्देशों का पालन करते हुए सामान्य ढंग से आयोजित किया गया।

25,000 डिज़ाइनर के भव्य परिवार में से चयनित डिज़ाइनर को कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया जिसमे देश भर से प्रतिष्ठित डिज़ाइनर के साथ विशेष गणमान्यों ने भी शिरकत की।

कार्यक्रम में सरकार के सभी निर्देशों का पालन करने के लिए कार्यक्रम को दो दिनों में आयोजित किया गया जिसमे प्रथम दिन विशेष अतिथि के रूप में सांसद श्री राजेंद्र अग्रवाल और सांसद डॉ संघमित्रा मौर्या ने देश भर से आये सभी डिज़ाइनर से मिल कर उन्हें सम्मानित किया।

वहीं दूसरे दिन भारत सरकार की हैंडलूम मिनिस्ट्री ऑफ़ टेक्सटाइल के कमिश्नर डॉ अरुण कुमार विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रहे खादी डिजाइनिंग कॉउन्सिल ऑफ़ इंडिया के संस्थापक अंकुश अनामी ने सभी को धन्यवाद देते हुए बताया के युवा हमारे देश का भविष्य हैं कॉउन्सिल एक सोच है जिससे देश के लाखों युवाओं का भविष्य सुनिश्चित किया जा रहा है।

अगले वर्ष से देश के 2000 से अधिक नगरों में 5 लाख से अधिक बच्चों के लिए मुफ्त शिक्षा का आयोजन कॉउन्सिल की तरफ से किया जा जायेगा | सभी ने National Designer Awards 2021 का अवार्ड जीत कर अपने प्रदेशों का नाम रौशन किया शिवांगी निगम यूपी रनर अप रही है जल्द ही कॉउन्सिल की तरफ से मुख्यमंत्री से शिष्टाचार भेंट के लिए नाम प्रस्तावित किया जायेगा |