थैलेसीमिया पीड़ित बच्चों को दवाइयां व फल किए वितरित

लक्ष्म

सुरेंद्र सिंह भाटी@बुलंदशहर आज जनपद बुलंदशहर के एवं अन्य शहरों से दर्जनों से अधिक आए थैलेसीमिया पीड़ित बच्चों का लक्ष्मी लाइन हॉस्पिटल में बढ़ाया हौसला लक्ष्मी हॉस्पिटल के मालिक डॉक्टर यतेंद्र शर्मा व डॉ0 राहुल गुप्ता ने बताया कि जिन बच्चों को ब्लड नहीं बनता है उनको प्रत्येक 15 दिन व 20 दिन में ब्लड चढ़वाना पड़ता है।

आज थैलेसीमिया पीड़ित बच्चों के लिए आयरन चिलेशन की दवाइयां एवं फल व अन्य सामान निशुल्क वितरित किए गए। आपको बता दें कि लक्ष्मी हॉस्पिटल की तरफ से एक दर्जन से अधिक आए थैलेसीमिया पीड़ित बच्चे जिनको लक्ष्मी लाइन हॉस्पिटल के मालिक डॉक्टर यतेंद्र शर्मा ने अपनी बेटी शेरा शर्मा द्वारा थैलेसीमिया पीड़ित बच्चों को हॉस्पिटल में ही दवाइयां फल चिप्स एवं अन्य जरूरत की चीजें वितरित किए।

डॉ राहुल गुप्ता ने बताया कि थैलेसीमिया पीड़ित यह वो बच्चे हैं जिनका अपने आप ब्लड नहीं बनता है।इन बच्चों को 15 से 1 महीने के अंदर ब्लड चढ़ाया जाता है अब परिजन भी इतना खर्चा नहीं उठा पाते हैं। जिसके लिए हम सब को आगे आना चाहिए और थैलेसीमिया पीड़ित बच्चों को जितना हो सके मदद करनी चाहिए चाहे वह ब्लड से लेकर खाने-पीने तक की चीजें हो या शिक्षा की चीजें सरकार की तरफ से भी काफी मदद की जा रही है और हम सभी का फर्ज बनता है कि सबको इसमें आगे आना चाहिए और ज्यादा से ज्यादा मदद इन बच्चों की करनी चाहिए।





इस मौके पर ऑल इंडिया थैलासीमिया मिशन संयोजक ठाकुर मनवीर सिंह डॉक्टर यतेंद्र शर्मा डॉ राहुल गुप्ता डॉक्टर हर्षित सिद्ध एवं सुहानी वह अमित कुमार एवं टीटू सिंह सहित हॉस्पिटल का अन्य स्टाफ मौजूद रहा।