कोविड एल-2 अस्पताल का जिलाधिकारी ने स्थलीय निरिक्षण कर लिया व्यवस्थाओं जा जायजा


सुरेंद्र भाटी@ बुलंदशहर जनपद में कोरोना संक्रमण से गंभीर रूप से ग्रसित मरीजों को जनपद में ही उपचार दिये जाने के उद्देश्य से सूरजमल जटिया चिकित्सालय खुर्जा में 60 बेड का कोविड एल-2 अस्पताल तैयार किया जा रहा है। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने तैयार किये जा रहे कोविड एल-2 अस्पताल का स्थलीय निरीक्षण करते हुए सभी व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

निरीक्षण के समय सीएमएस खुर्जा द्वारा अवगत कराया गया कि कोविड एल-2 अस्पताल में आवश्यकतानुसार डिबाई स्वास्थ्य केन्द्र से स्वास्थ्य उपकरण मंगाये गये हैं जिन्हें वार्डो में स्थापित कराया जा रहा है। साथ ही कोविड एल-2 अस्पताल में मरीजों के उपचार हेतु आईसीयू में माॅनिटर सहित बैड की व्यवस्था सुनिश्चित करायी गयी है। वार्डो में आॅक्सिजन पाईप लाइन की फीटिंग, बेड की उपलब्धता पूर्ण करा दी गई है। जिलाधिकारी द्वारा कोविड एल-2 अस्पताल में जेनरेटर की उपलब्धता के संबंध में जानकारी किये जाने पर सीएमएस द्वारा अवगत कराया गया कि जिला मुख्यालय के महिला अस्पताल से अभी तक 50केवी का जेनरेटर उपलब्ध नहीं हुआ है|

इस संबंध में उन्होंने संबंधित अधिकारी को कोविड अस्पताल में विद्युत आपूर्ति हेतु जेनरेटर की उपलब्धता बिना किसी विलम्ब के सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने वार्डो का स्थलीय निरीक्षण करते हुए बेड की उपलब्धता एवं अन्य स्वास्थ्य उपकरणों के संबंध में जानकारी हासिल की। साथ ही कोविड एल-2 अस्पताल के लिए डाॅक्टर, स्वास्थ्य कर्मियों की एक्टिव/पैसिव टीम की ड्यूटी एवं उनके ठहरने के संबंध में विस्तृत जानकारी हासिल की। उन्हांेने वार्डो में एलसीडी टीवी तत्काल स्थापित कराये जाने के निर्देश संबंधित को मौके पर दिये।

जिलाधिकारी ने सीएमएस खुर्जा को निर्देशित करते हुए कहा कि कोविड एल-2 अस्पताल में मानक के अनुसार अभी तक जो भी स्वास्थ्य उपकरण उपलब्ध नहीं हुए हैं उनकी सूची तैयार कराकर उपलब्ध करायी जाये जिससे संबंधित को निर्देशित कर शेष सभी उपकरण शीघ्रता से उपलब्ध कराते हुए कोविड एल-2 अस्पताल को प्रारंभ किया जा सके।

उन्होंने कहा कि जिन वार्डो में जर्जर दरवाजे, पेन्ट एवं खिड़की के शीशे टूटे हैं उन्हें बदलवाया जाये। निरीक्षण के समय उप जिलाधिकारी खुर्जा सुश्री लवी त्रिपाठी, सीओ सुरेश कुमार, सीएमएस खुर्जा आर0सी0 वर्मा, तहसीलदार श्री नीरज द्विवेदी सहित संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।