अग्निशमन केन्द्रों का निर्माण पूर्ण होने पर लखनऊ में लोकार्पण कार्यक्रम का आयोजन किया गया



सुरेन्द्र सिंह भाटी@बुलन्दशहर आज
ग्रामीण क्षेत्रों में होने वाली आगजनी की घटनाओं एवं अन्य प्राकृतिक आपदा जिनमे फायर पुलिस की मदद की आवश्यकता है उन्हें तत्काल मौके पर मदद उपलब्ध कराए जाने के लिए तहसील स्तर पर अग्निशमन केन्द्रों का निर्माण सरकार द्वारा तत्परता से कराया जा रहा है। आज प्रदेश के 25 स्थानों पर अग्निशमन केन्द्रों का निर्माण पूर्ण होने पर उनके संचालन के लिए लखनऊ में लोकार्पण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश के 25 स्थानों पर नवनिर्मित अग्निशमन केन्द्रों का लोकार्पण किया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री द्वारा फायर विभाग के कर्मियों के द्वारा आगजनी की घटनाओं में अपने जीवन की परवाह किये दूसरों के जीवन की रक्षा करने पर उनके साहस की प्रशंसा करते हुए मनोबल बढ़ाया।


25 अग्निशमन केन्द्रों के लोकार्पण में से तहसील शिकारपुर के समीप नवनिर्मित 01 अग्निशमन केंद्र का भी मुख्यमंत्री द्वारा लोकार्पण किया गया। अग्निशमन केंद्र शिकारपुर पर लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम के सजीव प्रसारण की व्यवस्था की गई। कार्यक्रम में सासंद डॉ0 भोला सिंह, अध्यक्ष जिला पंचायत डॉ0 अंतुल तेवतिया, विधायक शिकारपुर अनिल शर्मा, जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह, एसएसपी श्लोक कुमार, एसपी देहात, एसडीएम, सीओ सहित अन्य अधिकारीगण एवं क्षेत्र के गणमान्य लोगों द्वारा सजीव प्रसारण देखा गया। अग्निशमन केन्द्र का निर्माण उ0प्र0 पुलिस आवास निगम लि0, निर्माण इकाई, मेरठ द्वारा किया गया है।


इस अवसर पर क्षेत्र के उपस्थित गणमान्य लोगों के बीच सांसद, अध्यक्ष जिला पंचायत, मा0 विधायक शिकारपुर ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि पूर्व में क्षेत्र में आग लगने की घटना होने पर जनपद मुख्यालय या डिबाई तहसील से ही फायर टीम पहुंचती थी लेकिन उ0प्र0 सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में आगजनी की घटनाओं पर तत्काल सहायता पहुंचाए जाने के लिए अग्निशमन केन्द्र का निर्माण कराया गया।

अग्निशमन केंद्र के निर्माण कराये जाने पर मुख्यमंत्री का क्षेत्र की जनता की ओर से मा0 जनप्रतिनिधियों द्वारा आभार व्यक्त किया गया। क्षेत्र में आग लगने की होने वाली घटनाओं की सूचना प्राप्त होने पर तत्काल फायर टीम के द्वारा मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया जा सकेगा।