अलग-अलग मामलों में गौतस्करों से 29 गौवंश मुक्त कराए

IN8@पुन्हाना…..गौकशी को लेकर भले हीं भाजपा सरकार में कड़ा कानून बन गया हो, लेकिन गौ तस्करों और गौ हत्यारों के लिए सरकार का गौहत्या पर बना कानून कोई मायने नहीं रख रहा है। आज भी रोजाना दिन निकलते हीं सैकड़ों गौवंशो को मौत के घाट उतारकर गौकशी का धंधा बड़े पैमाने बदस्तूर जारी है। ऐसा नहीं है कि पुलिस प्रशासन इन गौतस्करों और गौहत्यारों को लेकर कार्यवाहीं नहीं करता, पुलिस छापेमारियों में सैकड़ो की संख्या में गौवंशो की खाले पकडऩे के साथ आए दिन गौतस्करो से दर्जनों की संख्या में गौवंश छुडाए जा रहे है। लेकिन बुलन्द हौंसले के चलते हीं गौतस्करी व गौहत्या का धंधा जारी है। पुलिस ने तीन अलग-अलग मामलों में 29 गौवंश को आजाद कराकर दर्जनभर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है तथा अन्य आरोपी फरार हैं।


पुलिस प्रवक्ता से मिली जानकारी के अनुसारपुलिस टीम ने गुप्त सूचना मिली कि गांव खेड़ा में गौतस्कर 11 गौवंश को काटने की नीयत से हरियाणा से राजस्थान तस्करी कर ले जा रहे थे कि पुलिस ने मौके पर दबिश देकर एक गौतस्कर राशिद पुत्र दाउद निवासी गांव जोटरी जिला भरतपुर को दबौचकर, अन्य गौतस्कर कप्पा उर्फ कपला निवासी ठक्करवास जिला अलवर(राजस्थान) को नामजद किया हैं।

जबकि अन्य मामलें में मिली सूचना के मुताबिक पुलिस ने नूंह के शहीद पार्क खेडला मोड़ से एक वाहन में 15 गौवंश को आजाद कराकर जक्कम, साहून अरसद उर्फ नंनदार पुत्रान रत्ती, आशीन पुत्र खूबी, वससी पुत्र हिम्मत, एशाद पुत्र सददीक निवासियान उटावड वगैरा को नामजद कर एक आरोपी आशीन पुत्र खूबी निवासी उटावड को दबौचकर मामला दर्ज किया हैं। वहीं नूंह सदर थाना के गांव अडबर से पुलिस ने तीन गौवंश को एक पिकअप से आजाद कराकर कासम पुत्र जुम्मा निवासी मंडोरी, अक्की पुत्र नूरदीन निवासी मूलथान, जाहुल निवासी कोटला को नामजद कर आरोपी कासम को दबौच लिया। इस मामलें के अन्य आरोपी फरार हैं। पुलिस के मुताबिक आरोपियों की पहचान कर जल्द हीं गिरफ्तार किया जाएगा।