आज बुलंदशहर में बेसिक शिक्षा विभाग की तरफ से मनाया गया आजादी महोत्सव

सुरेंद्र सिंह भाटी@बुलंदशहर के गुलावठी रोड स्थित शांति दीप रिसोर्ट में प्रजापति ब्रह्मकुमारी विश्वविद्यालय के तत्वधान में आज बेसिक शिक्षा विभाग के टीचरों द्वारा आयोजित आजादी के अमृत महोत्सव का आयोजन किया गया।

जिसमें मुख्य अतिथि सीएमओ विनय कुमार सिंह जेल अधीक्षक मिजाजी लाल बेसिक शिक्षा अधिकारी और राष्ट्रीय प्रवक्ता गिरीश भाई मौजूद रहे। अमृत महोत्सव में बताया गया कि सभी लोग भगवान का नाम तो अवश्य ले मगर मानसिक रूप से तनाव नहीं लेना और जो लोग मानसिक रूप से तनाव लेते हैं ।

उनके घर पर लगातार झगड़े और अन्य समस्याएं भी पैदा होती हैं। राष्ट्रीय प्रवक्ता गिरीश भाई ने बताया कि सब लोग हंसे और मुस्कुराते रहें। और सब को मुस्कुराने की सलाह दें। जिससे कि मानसिक रूप से तनाव नहीं होगा ।अगर आपको कोई परेशान भी करता है तो अगर आप उसे प्यार से आप कहेंगे तो वह मान जाएगा।

अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा दें अच्छी बातें बताएं डांट कर नहीं हंस कर समझाएं अगर बच्चा फेल हो गया है तो उसे तनाव मुक्त रहने दें ताकि अगले साल हो जिले में नंबर बनाए और आपका और पूरे जिले का नाम रोशन करें।अमृत महोत्सव में मौजूद शिक्षकों से अपील की कि आप लोग अपने-अपने विद्यालयों में बच्चों को आध्यात्मिक ज्ञान प्रदान करने की कोशिश करें और विधिवत स्कूल में सभी बच्चों को प्यार से बढ़ाएं ताकि बच्चे हंसते हंसते पढ़ने आए और खुशी-खुशी हंसते हुए अपने घर जाएं।

इस मौके पर बीके दीपिका संजय सरिता शिवानी राजश्री नेहा सैकड़ों की संख्या में शिक्षक व शिक्षिकाएं मौजूद रहे।