आयुध डिपो के प्रतिबंधित दायरे में अनाधिकृत निर्माणों को किया जमींदोज

IN8@गुरुग्राम…. आयुध डिपो के प्रतिबंधित दायरे में न्यायालय द्वारा दिए गए निर्देशों की पालना में नगर निगम गुरुग्राम द्वारा अनाधिकृत निर्माणों पर बुल्डोजर चलाया गया। मंगलवार को सहायक अभियंता नरेश कुमार के नेतृत्व में जोन-2 क्षेत्र की इनफोर्समेंट टीम ने प्रतिबंधित दायरे में स्थित शीतला कॉलोनी में अनाधिकृत निर्माणों पर कार्रवाई की।
टीम ने यहां पर जेसीबी की मदद से 12 डीपीसी तथा एक निर्माणाधीन भवन को धराशायी किया। इसके अलावा 5 अन्य निर्माणाधीन भवनों को सील करने की कार्रवाई भी टीम द्वारा की गई। किसी भी प्रकार के विरोध की स्थिति से निपटने के लिए मौके पर पुलिस बल तैनात रहा। निगम क्षेत्र में अनाधिकृत निर्माणों पर लगाम लगाने तथा कार्रवाई करने के लिए चारों जोनों में अलग-अलग इनफोर्समेंट टीमों का गठन किया हुआ है।

इन टीमों के नेतृत्व की जिम्मेदारी सहायक अभियंताओं को दी गई है तथा उन्हें ही ड्यूटी मजिस्ट्रेट भी बनाया हुआ है। टीमों द्वारा अपने-अपने क्षेत्रों में अनाधिकृत निर्माणों के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है।
आयुध डिपो के प्रतिबंधित दायरे में न्यायालय द्वारा यथास्थिति बनाए रखने के आदेश दिए हुए हैं। इसके तहत प्रतिबंधित दायरे में किसी भी प्रकार के नए निर्माण पर पाबंदी है। नगर निगम की टीमें क्षेत्र में लगातार निगरानी कर रही हैं तथा अगर कोई व्यक्ति आदेशों की अवहेलना करता है, तो संबंधित के निर्माण पर कार्रवाई की जा रही है। इसके साथ ही नागरिकों को इस क्षेत्र में प्लॉट, मकान या दुकान आदि ना खरीदने बारे जागरूक भी किया जा रहा है।