इंदिरापुरम पुलिस ने कायम की मानवता की मिशाल

-रामपुर से गाजियाबाद पहुंची किशोरी को परिजन से मिलवाया

विनोद पांडेय@ गाजियाबाद। जहां एक ओर उत्तर प्रदेश पुलिस अपने कारनामों और थाने पर पहुंचने वाले फरियादियों के साथ बुरे बर्ताव से वर्दी को दागदार करने वाली खबरों में रही है, वहीं पुलिस में कई ऐसे भी लोग हैं, जो मानवता की मिसाल कायम कर पुलिस की छवि जनता में अच्छी बनाने का काम कर रहे हैं। देर रात रास्त भटक कर रामपुर से इंदिरापुरम बुद्ध चौक पर पहुंची किशोरी को इंदिरापुरम पुलिस ने थाने लाकर परिजनों का पता निकालकर उसे परिजनों के सुपुर्द कर दिया। किशोरी को पाकर परिजनों ने पुलिस की भरी-भूरी प्रशंसा की।


इंदिरापुरम थाना प्रभारी निरीक्षक संजीव शर्मा ने बताया है कि शुक्रवार रात बुद्ध चौक पर करीब 11 वर्षीय बच्ची लावारिस हालत में घूमती दिखी। महिला पुलिस उसे थाना लेकर आइ। पूछताछ में उसकी पहचान ग्राम गौसमपुर नानकार थाना पटवई जिला रामपुर निवासी नोबतराम की बेटी मंजू के रुप में हुई। उसने बताया कि शुक्रवार दोपहर में वह घर से बाजार निकली थी।

वह रास्ता भटक गई। गाजियाबाद आने वाली बस में सवार हो गई। बस से उतरने के बाद बुद्ध चौक आ गई। पुलिस ने उसके बताए नंबर पर कॉल किया तो नोबतराम से बात हुई। ग्राम प्रधान से भी पुलिस ने बात की। शनिवार को उसके मां-बाप इंदिरापुरम थाना पहुंचे। पुलिस ने उसे उन्हें सौंप दिया।किशोरी को पाकर परिजनों ने इंदिरापुरम पुलिस के कार्ये की भरी-भूरी प्रंशसा की।