कस्बे में जल्द से जल्द पानी की आपूर्ति की मांग की

पिनगवां निवासियों ने पानी की समस्या को लेकर एसडीएम के मार्फत सीएम को सौंपा ज्ञापन।

संवाददाता@ पिनगवां, पिनगवा कस्बे में पानी की समस्या को लेकर ग्रामीणों ने उपमंडल अधिकारी डॉक्टर वैशाली शर्मा को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देकर कस्बे में जल्द से जल्द पानी की आपूर्ति की मांग की है । जिससे कस्बे वासियों को पानी की समस्या का निदान हो सके। लॉक डाउन में कोरोना महामारी के चलते आज कस्बे का आलम यह है कि कस्बे की महिलाएं जगह-जगह मटका लेकर पानी लाने के लिए मजबूर हैं। जिससे महिलाओं को एक जगह पर एकत्रित होने से इस महामारी का फैलने का भय सता रहा है। पिनगवा निवासी मनोज कुमार, नवाब, तौसीफ ,अकरम खान ,अजहरुद्दीन ,बंटी ,शेर मोहम्मद ,मुकेश व गजराज आदि ने बताया कि कस्बे की आबादी लगभग 30 हजार है और कस्बे में 10 बोर व चार वाटर टैंक बने हुए हैं। लेकिन आलम यह है कि इतना होने के बावजूद भी पानी की सप्लाई नहीं हो पा रही है ।

जिससे आज कस्बे की बहन बेटियां सर पर मटका रखकर मिलो दूर से जहां पानी लाने को मजबूर हैं, वहीं लोगों को पानी खरीदकर पीना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि गांव के अधिकतर बोर सूख गए हैं । जिसकी वजह से पानी सप्लाई नहीं हो पा रही है। उन्होंने बताया कि जन स्वास्थ विभाग के अधिकारियों के समक्ष कई बार शिकायत देने पर भी इस समस्या को सुलझाने में उनका कोई योगदान नहीं रहा है। उन्होंने बताया कि वार्ड नंबर 20, 12 ,3 व वार्ड नंबर 4 में विभाग द्वारा भी पानी की लाइन नहीं बिछाई गई है । जिससे वार्ड वासियों को खरीद कर पानी पीना पड़ रहा है। पिनगवा निवासी मनोज ने बताया कि विभाग द्वारा लगाए हुए बोरो के नाम पर बार-बार बजट का दुरुपयोग किया जाता है। उन्होंने बताया कि तपती हुई गर्मी में ग्रामीणों को पीने के पानी के लिए इधर-उधर भटकना पड़ रहा है।

गांव की महिलाएं पीने के पानी की तलाश में काफी परेशान नजर आ रही हैं। उन्होंने कहा कि वार्ड नंबर 10 में बंद के पास वार्ड नंबर 12 में जमा मस्जिद के पास कोई पानी की लाइन नहीं है । इतना ही नहीं वार्ड नंबर 20 के अंदर ईदगाह कॉलोनी के पास भी अभी तक कोई भी लाइन नहीं बिछाई गई है। जिसे ग्रामीणों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है । ग्रामीणों ने उपमंडल अधिकारी डॉक्टर वैशाली शर्मा से मांग करते हुए कहा कि जल्दी उक्त वार्डों में पानी की लाइन बिछाकर पानी की आपूर्ति की जाए जिससे ग्रामीणों की पानी की समस्या का निदान हो सके। जब इस बारे में एसडीएम वैशाली शर्मा से बात की तो उन्होंने बताया कि ग्रामीणों की शिकायत पर जल्द ही संज्ञान लेकर ग्रामीणों को पानी की समस्या से निजात दिलाई जाएगी।