बहादुरगढ़ में फिर बढने लगा कोरोना का कहर

बहादुरगढ के विकास नगर में एक परिवार के 4 सदस्य मिले कोरोना पॉजीटिव
संवाददाता@ बहादुरगढ़, लॉक डाउन में अनलॉक फेस-वन के तहत सोमवार को पहला दिन था और पब्लिक को काफी कुछ ढिलाई की उम्मीद थी । सोमवार को बाजारों व सडक़ों पर लोगों की भीड़ भी दिखाई देने लगी है। मगर तभी विकास नगर निवासी व गुरुग्राम की एक कंपनी में काम करने वाले इंजीनियर के परिवार के 4 सदस्य कोरोना पॉजीटिव मिले हैं। यह परिवार बहादुरगढ में ही रहता था उन्हें इलाज के लिए रोहतक पी.जी.आई.एम.एस. में ले जाया गया है। उधर इंजीनियर की जांच के लिए गुरुग्राम में ही उसका सैंपल लिया गया था। जहां वह भी पहले से ही पॉजीटिव है। इंजीनियर गुरुग्राम में नोटीफाई किया हुआ है। बहादुरगढ़ से सटे दिल्ली में भी कोरोना का ग्राफ लगातार बढ़ा है। जिसके बाद दिल्ली सरकार ने एक सप्ताह के लिए अपने सभी बार्डर को सील करने का फैसला लिया है। ऐसे में बहादुरगढ़ से दिल्ली जाने वालों को परेशानी भी होने लगी है। हालांकि आवश्यक सेवाओं को ये बार्डर खुले हुए हैं।
बहादुरगढ में अप्रैल तक एक भी कोरोना पॉजीटिव नहीं था मगर मई में एक दम कोरोना पॉजीटिव की संख्या सत्तर तक पहुंच गई और एक बार तो आधे से भी ज्यादा शहर कनटेंमेंट जोन में आ गया मगर जल्दी ही सभी पॉजीटिव ठीक होकर अपने घर पहुंच गए जिनका लोगों ने खूब स्वागत भी किया। बहादुरगढ की सब्जी मंडी से कोरोना चला था जो पूरे शहर में फैला उसके बाद फिर दिल्ली से जुडे कई केश सामने आए और सोमवार का फिर चार पॉजीटिव केस प्रकाश में आने से बहादुरगढ के लोगों की नींद उड़ गई। कोरोना वायरस का संक्रमण कम होने की बजाय बढ़ता ही जा रहा है। देशभर में हर रोज काफी संख्या में लोग इसकी चपेट में आ रहे हैं। उधर दिल्ली से सटे झज्जर जिले में भी कुछ दिन पहले तक तो कोरोना के केसों को लेकर कुछ राहत मिली थी। लेकिन अब फिर से यहां पर केस बढऩे लगे हैं। यहां के लोगों की कनेक्टिविटी दिल्ली, गुरुग्राम समेत कई अन्य जगहों पर खूब हो रही है। ऐसे में कोरोना से लोग संक्रमित होने लगे हैं। अब तक जिले में 101 केस सामने आ चुके हैं। जिनमें से 92 लोग अस्पताल से इलाज के बाद डिस्चार्ज हो चुके हैं। फिलहाल 9 एक्टिव केस बताए गए हैं। सोमवार से अनलॉक-1 शुरू हो चुका है। ऐसे में इसके पहले ही दिन बहादुरगढ़ के विकास नगर में रहने वाले एक परिवार के 4 सदस्य कोरोना पॉजीटिव मिले हैं। जांच के लिण् उनके सैंपल बहादुरगढ़ में ही लिए गए थे। जबकि परिवार का ही एक लडक़ा जो गुरुग्राम के सैक्टर-14 में रहकर यहां के सैक्टर-28 की एक कंपनी में काम करता है वह कोरोना संक्रमित मिला था। उसके सैंपल गुुरुग्राम में ही लिया गया था। जहां उसकी रिपोर्ट पॉजीटिव मिली थी। उसे इलाज के लिए रोहतक स्थित पी.जी.आई.एम.एस. में दाखिल कराया गया था। इसके बाद बहादुरगढ़ में रहने वाले उनके परिवार के अन्य सदस्यों के सैंपल यहां स्वास्थ्य विभाग ने लिए तो अब उनमें से 4 सदस्य कोरोना संक्रमित मिले हैं। जिन्हें स्वास्थ्य विभाग की टीम इलाज के लिए रोहतक स्थित पी.जी.आई.एम.एस. ले जाया जा रहा है। जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की ओर से विकास नगर में जरुरी स्वास्थ्य गतिविधियां शुद्वस् कर दी गई है। परिवार के जो सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए हैं उनके संपर्क में कौन-कौन आए हैं इसका पता लगाते हुए उनकी भी जांच की जा रही है।
क्या कहते हैं सी.एम.ओ: सिविल सर्जन डा. रणदीप पूनिया का कहना है कि गुरुग्राम की एक कंपनी में काम करने वाले इंजीनियर के परिवार के 4 सदस्य जो कि विकास नगर में रहते हैं वे कोरोना पॉजीटिव मिले हैं। इंजीनियर पहले से ही पॉजीटिव है। इसके बाद उसके परिजनों के सैंपल लिए गए थे। अब जहां पॉजीटिव मिले हैं उस एरिया में स्वास्थ्य विभाग की टीमें यह पता लगा रही है कि उनके संपर्क में कौन-कौन आया था और उनकी स्वास्थ्य की जांच करने का काम भी शुरू कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर घबराने की जरूरत नहीं है बल्कि इससे बचाव को लेकर हमें विशेष सावधानी जरूर बरतनी चाहिए।
दिल्ली के बार्डर सील : दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमितों की संख्या को ध्यान रखते हुए व उससे बचाव को लेकर अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक सप्ताह के लिए दिल्ली के सभी बार्डर को सील करने का फैसला लिया है। दिल्ली जो कि उत्तरप्रदेश व हरियाणा से सटा हुआ है।