कांग्रेस ने की जनसहयोग से धन जुटाने के अभियान ‘डोनेट फॉर देश’ की शुरुआत

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को जनसहयोग से धन जुटाने के अभियान ‘डोनेट फॉर देश’ की शुरुआत की। उन्होंने 1.38 लाख रुपये स्वयं इसमें दान किए। अभियान की शुरुआत कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे के आवासा 10 राजाजी मार्ग, नई दिल्ली से शुरू की गई। इस दौरान कांग्रेस कोषाध्यक्ष अजय माकन, पार्टी महासचिव नेता के.सी. वेणुगोपाल, जयराम रमेश और कई अन्य पार्टी नेता मौजूद थे।

कांग्रेस अध्यक्ष ने एक्स पर कहा, “डोनेट फॉर देश’ अभियान, हाशिए पर रहने वाले समुदायों के अधिकारों को बनाए रखने, असमानताओं को पाटने और गिने-चुने पूंजीवाद लोगों का पक्ष लेने वाली, तानाशाही सरकार के ख़िलाफ़ एक मजबूत विपक्ष बनने की प्रतिबद्धता है। http://donateinc.in पर लॉग ऑन कर, अपना महत्वपूर्ण योगदान ज़रूर प्रदान करें। यह पहल 1920-21 में महात्मा गांधी जी के ऐतिहासिक ‘तिलक स्वराज कोष’ से प्रेरित है। भारतीय संविधान के मूल्यों को सुरक्षित रखने एवं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के 138 वर्ष पुराने गौरवशाली इतिहास को संजोए रखने का ये देशव्यापी आंदोलन है।”

कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा कि एक बेहतर भारत के लिए, एक समावेशी भारत के लिए, गांधी जी के तिलक स्वराज फण्ड के तर्ज़ पर- “‘डोनेट फॉर देश’ शुरू किया गया है।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस पार्टी के 138 वर्ष पूरे होने पर कांग्रेस पार्टी देशवासियों से 138 रुपये के गुणक (जैसे, 138 रुपये, 1,380 रुपये, 13,800 रुपये, या अधिक) दान करने के लिए अनुरोध करती है, ताकि कांग्रेस पार्टी एक बेहतर भारत के लिए काम कर सके। कांग्रेस ने इस ऑनलाइन क्राउडफंडिंग के लिए दो चैनल बनाए हैं।