केरल: गर्भवती हथिनी को मारने वाला एक आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली। केरल (Kerala) में पलक्कड़ जिले में गर्भवती हथिनी (Pregnant Elephant) की दिल दहला देने वाली मौत के बाद पूरे देश में गुस्से का माहौल है। आम से लेकर खास तक हर कोई आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की अपील कर रहा है। इस बीच केरल के वन मंत्री के. राजू (K Raju) ने बताया कि पलक्कड़ में गर्भवती हथिनी की मौत के जुड़े मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।

तीन लोगों को संदिग्ध मानते हुए जांच शुरू
बता दें कि इससे पहले केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन (Pinarayi Vijayan) ने इस बारे में संज्ञान लेते हुए कहा है कि हमारी नजर तीन संदिग्धों पर है। इस बारे में सीएम विजयन ट्वीट कर कहा है कि तीन लोगों को संदिग्ध मानते हुए जांच शुरू की जा रही है। इस मामले की पुलिस और वन विभाग मिल कर जांच कर रहे हैं। हम आरोपियों को सजा देने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। इसके बाद उन्होंने एक और ट्वीट कर लिखा है, केरल के पलक्कड़ में एक प्रेग्नेंट हथिनी की जान चली गई इस दुखद पर आपको विश्वास दिलाते हैं कि आपकी चिंताएं व्यर्थ नहीं जाएंगी, न्याय की जीत होगी।

वहीं, इसी बीच मामले की जांच करते हुए विशेष जांच टीम को बड़ी कामयाबी मिली है। टीम ने कई संदिग्धों से पूछताछ की है। वन विभाग ने भी कहा है कि दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाई की जाएगी। इसके साथ ही विभाग ने इस बारे में एक ट्वीट में लिखा है, जिसमें उन्होंने अपराधियों को सजा दिलाने की बात कही है।

दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा- जावड़ेकर
उधर, इस मामले का संज्ञान लेते हुए केंद्र सरकार ने राज्य से रिपोर्ट मांगी है। केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने भी घटना पर कड़ा रुख लेते हुए कहा है कि केंद्र सरकार ने इस मामले में राज्य सरकार से जवाब मांगा है। पूरी रिपोर्ट ली जाएगी और किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। बता दें कि इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर काफी गुस्सा है।