कोरोना को लेकर लापरवाह बने हुए हैं लोग

जिले में कोरोना की रफ्तार बढने के बावजूद भी सुधर नहीं रहे लोग
दुकानों में लगी रहती है भीड़, नहीं हो रहा सोशल डिस्टेंस का पालन
दीपक वर्मा@ शामली। जिले में कोरोना के बढते मामलों के बावजूद भी बाजारों में भीड कम नहीं हो रही है। शनिवार को भी बाजारों के खुलते ही लोग खरीददारी के लिए उमड पड़े जिसके कारण कई बार जाम की स्थिति भी बनी रही। खरीददारी के दौरान लोग शारीरिक दूरी से भी परहेज कर रहे हैं जिससे कोरोना का खतरा बढता जा रहा है। किराना, फल, सब्जी, रेडीमेड गारमेंट, कपडे, जूतों, जनरल स्टोर, बर्तन स्टोरों पर लोगों की भीड़ लगी रहती है लेकिन न तो दुकानदार सोशल डिस्टेंस का पालन करा रहे हैं और न ग्राहक ही शारीरिक दूरी से परहेज कर रहा है।
जानकारी के अनुसार कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जिला प्रशासन लगातार लोगों से शारीरिक दूरी बनाने, बाजारों में कम ही जाने, जरूरत होने पर मास्क लगाकर घर से बाहर निकलने की अपील कर रहा है लेकिन लोग प्रशासन की अपील की धज्जियां उडा रहे हैं जिससे कोरोना फैलने का खतरा बढता जा रहा है। पिछले तीन दिनों के अंदर जिले में कोरोना संक्रमण के 24 मामले सामने आ चुके हैं लेकिन इसके बावजूद भी लोग सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। शनिवार को भी जैसे ही बाजार खुले, लोग खरीददारी करने के लिए पहंुच गए। बाजारों में उमडी भारी भीड के कारण कई बार जाम की स्थिति पैदा हो गयी, लोगों को निकलने की जगह नहीं मिल सकी। किराना, फल, सब्जी, रेडीमेड गारमेंट, जूते, जनरल स्टोर, कास्टमेटिक स्टोर, बर्तन स्टोर की दुकानों पर लोगों की भारी भीड रही लेकिन न तो दुकानदार सोशल डिस्टेंस का पालन करा रहे हैं और न ग्राहक ही शारीरिक दूरी से परहेज कर रहा है। छोटी-छोटी दुकानों के अंदर ग्राहकों की भीड लगी रहती है, इनमें कुछ तो मास्क का प्रयोग करते हैं लेकिन कुछ बिना मास्क लगाए ही दुकानों पर आ जाते हैं, कई दुकानदार खुद भी मास्क का प्रयोग नहीं कर रहे हैं। शहर के गांधी चैंक, बडा बाजार, नया बाजार, कबाडी बाजार फव्वारा चैंक, वीवी इंटर कालेज रोड, हनुमान रोड मिल रोड, अस्पताल रोड, सुभाष चैंक, नेहरु मार्किट, धीमानपुरा माजरा रोड आदि स्थानों पर स्थित दुकानों पर लोगों की आवाजाही लगी रही। लोगों ने जरूरत के सामानों की खरीददारी की।

एक-दो बार पुलिसकर्मी बाजारों में पहुंचकर लोगों को फटकार लगाते हुए शारीरिक दूरी बनाने की हिदायत देते हैं लेकिन पुलिसकर्मियों के जाने के बाद लोग फिर से सोशल डिस्टेंस का उल्लंघन करते हैं। वहीं दुपहिया वाहन चालक भी धडल्ले से बाजारों में वाहन दौडाते दिखाई दे रहे हैं जिससे बाजारों में जाम की स्थिति बनी रहती है। बाजारों में उमड रही भीड कोरोना संक्रमण को बढावा देने का काम कर रही है।