खेल से होता है शारीरिक एवं मानसिक विकास: प्रदीप गुप्ता

विनोद पांडेय @ गाजियाबाद। खेल स्वास्थ्य को सुधारने और बनाए रखने, मानसिक कौशल और एकाग्रता स्तर के साथ ही सामाजिक और वार्तालाप या संवाद कौशल को सुधारने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। स्वास्थ्य को मजबूत बनाने के लिए हमारे जीवन में खेलों का एक अह्म हिस्सा है, क्योंकि खेलों से हमारा शरीर स्वस्थ्य रहता है।

यह बात 15 अगस्त के उपलक्ष्य में दो दिवसीय आयोजित बैडमिंटन, म्यूजिकल चेयर और वॉलीबॉल के टूर्नामेंट का शुभारंभ करते हुए आईआरएस स्पोर्ट्स क्लब के पदाधिकारी प्रदीप गुप्ता ने कहीं। उन्होने कहा कि हर इंसान के अंदर एक खिलाड़ी होना चाहिए और जीवन में एक खेल को जरूर अपनाना चाहिए। एक अच्छा खिलाड़ी अपने खेल के माध्यम से अपने परिवार व देश का नाम गौरवांवित करता है।

दो दिवसीय आयोजित टूर्नामेंट में बच्चों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। गत रविवार को टूर्नामेंट का समापन हुआ। आईआरएस सोसाइटी में सोसाइटी के निवासियों द्वारा पहली बार बच्चों और महिलाओं को हौसला अफजाई करने के लिए, आपसी प्यार बढ़ाने के लिए खेलों का आयोजन किया गया। विजेता अनन्या गुप्ता, कुमारी कामाख्या, प्रतीक्षा, समर्थ खेड़ा,विवान वशिष्ठ, ऋषिड, आर्यन और लव्या को पुरूस्कार देकर सम्मन्नित किया गया। इस मौके पर विक्रांत कुमार सिंह समेत अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।