जनता और पुलिस के बीच विश्वास की कड़ी करें मजबूतः राणा

  • कोतवाली प्रभारी प्रेमवीर राणा ने फोर्स को कराई ब्रीफिंग
  • पुलिस को क्षेत्र में मुस्तैद रहने के दिए गए निर्देश

संवाददाता@कैराना। क्षेत्र में शांति व्यवस्था बरकरार रखने व मोहर्रम के मद्देनजर कोतवाली प्रभारी ने पुलिस फोर्स के साथ बैठक कर ब्रीफिंग कराई। इस दौरान उन्होंने कहा कि जनता और पुलिस के बीच विश्वास की कड़ी को मजबूत बनाएं, जिससे अपराधों पर अंकुश लगाने में सफलता मिलेगी। कोतवाली प्रभारी ने पुलिसकर्मियों को क्षेत्र में मुस्तैद रहने के भी निर्देश दिए।
रविवार को कैराना कोतवाली परिसर में कोतवाली प्रभारी निरीक्षक प्रेमवीर सिंह राणा ने क्षेत्र में शांति व्यवस्था बरकरार रखने व मोहर्रम के मद्देनजर समस्त पुलिस फोर्स के साथ बैठक की। तत्पश्चात उन्हें ब्रीफिंग कराई गई। इस दौरान कोतवाली प्रभारी ने कहा कि बीट व कोतवाली के प्रत्येक पुलिसकर्मी को अपने क्षेत्र की हर गतिविधयों पर कड़ी नजर रखनी है। उन्होंने मिश्रित आबादी वाले क्षेत्र में विशेष रूप से अलर्ट रहने के निर्देश दिए। कोतवाली प्रभारी ने उपनिरीक्षकों से क्षेत्र के सक्रिय व टॉप टेन अपराधियों के बारे में भी पूछा और कहा कि सभी को उपरोक्त अपराधियों के बारे में जानकारी होनी चाहिए। यही नहीं, उनकी निगरानी भी सुनिश्चित करें। वहीं, बताया गया कि कोतवाली क्षेत्र में पांच पुलिस चैकी किला गेट, इमाम गेट, यमुना ब्रिज, पंजीठ व तितरवाड़ा में हैं। जबकि तीन हल्के खुरगान, भूरा व जहानपुरा हैं। कोतवाली प्रभारी ने कहा कि सभी उपनिरीक्षक अपने-अपने हल्के में शस्त्र लाइसेंस के सत्यापन के लिए लाइसेंसधारकों को बताएं तथा जल्द से जल्द उनका सत्यापन कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की जनता के साथ पुलिस बेहतर व्यवहार अपनाएं, जिससे जनता में विश्वास कायम हो। कोतवाली प्रभारी ने क्षेत्र में गणमान्य लोगों से समन्वय स्थापित कर अपराधों पर अंकुश लगाने के भी निर्देश दिए।

इनसेट
डीएम-एसपी ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा
कैराना। मोर्हरम व लाॅकडाउन को लेकर डीएम-एसपी ने कैराना का भ्रमण किया। उन्होंने व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। रविवार को डीएम जसजीत कौर व एसपी विनीत जायसवाल कैराना के भ्रमण पर पहुंचे। उन्होंने मुख्य चैक बाजार, मेढ़की दरवाजा, बिसातियान, इमाम गेट, अफगानान, ईदगाह रोड, खुरगान रोड व कांधला तिराहे पर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान अधिकारियों ने निर्देशित करते हुए कहा कि लाॅकडाउन का पालन कड़ाई के साथ सुनिश्चित कराएं। लाॅकडाउन का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करें। उन्होंने मोहर्रम को लेकर कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर जुलूस प्रतिबंधित हैं। इसलिए जुलूस आदि न होने पाए।