डिलीवरी बॉय सहित दो स्नैचर गिरफ्तार,तीन मोबाइल बरामद

IN8@ नई दिल्ली।दिल्ली की दक्षिण जिला पुलिस के मालवीय नगर थाने ने मोबाइल छीनने के आरोप में दो स्नैचर को गिरफ्तार किया है।इसमे एक डिलीवरी बॉय भी शामिल है। पुलिस ने आरोपियो के पास से  तीन स्नैच किए गए मोबाइल फोन और अपराध में इस्तेमाल एक स्कूटी बरामद की है।

पुलिस ने आरोपियो को गिरफ्तार कर मालवीय नगर थाने के दो मामलों को हल कर लिया है।दिल्ली दक्षिण जिला पुलिस अधिकारी ने बताया कि 23 जुलाई  को शिकायतकर्ता  ने मालवीय नगर थाने की शिकायत  दर्ज कराई  कि वह पंचशील विहार से त्रिवेणी कॉम्प्लेक्स की तरफ जा रही थी,तभी दो युवक  पीछे से आए। उसे थप्पड़ मारा और उसका मोबाइल फोन और चश्मा छीन कर चिराग दिल्ली की तरफ भाग गये।

इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर अपराधियो को पकड़ने के लिये मालवीय नगर थाने के एएसआई रितेश,प्रवीण, हेड कांस्टेबल मुकेश, योगेश, संजीव, कांस्टेबल  हिम्मत और आकाश की टीम का गठन किया गया। इस टीम ने तुरंत हरकत में आते ही आसपास के सीसीटीवी फुटेज को एकत्र कर विश्लेषण किया।इस दौरान टीम ने एक फुटेज में स्कूटी पर सवार दो युवको को घटना स्थल के पास देखा।इस पर  टीम ने युवको  के बारे में जानकारी एकत्र करने के लिए अपने गुप्त मुखबिरों को सक्रिय किया।

इसके परिणामस्वरूप टीम ने  विशिष्ट इनपुट के आधार पर हौज़ रानी के निवासी फारुख (22)और रिंकू(22) के रूप में संदिग्धों की पहचान की।इसके बाद पुलिस टीम ने विभिन्न स्थानों पर छापे मारे और अंत मे उन्हें हौजरानी के गांधी पार्क में देखा ।इसके बाद टीम पार्क पुहंची तो पुलिस टीम को देखते ही दोनों युवको ने पार्क से भागने की कोशिश की लेकिन  टीम ने उनका पीछा कर पकड़ लिया।पुलिस ने उनके पास से स्नैच किया गया मोबाइल और वारदात में इस्तेमाल स्कूटी बरामद की है।

पुलिस की पूछताछ में आरोपियो के पास से दो अन्य मोबाइल बरामद किए है।पुलिस ने बताया कि  फारुख एक दुकान में काम करता है और उसने 10 कक्षा तक पढ़ाई की। वह पहले  मालवीय नगर थाने के एक मामले में शामिल पाया गया था जबकि रिंकू डिलीवरी बॉय के रूप में काम कर रहा था, लेकिन लॉकडाउन के कारण वह आजकल बेरोजगार है। अपराध में इस्तेमाल स्कूटी उसके ही नाम पर पंजीकृत पाई गई है।