देश में कोरोना संक्रमितों 2.50 लाख केस: तमिलनाडु में 31 हजार से ज्यादा

नई दिल्ली. देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2 लाख 50 हजार 319 हो गई है। महाराष्ट्र के बाद तमिलनाडु मरीजों के मामले में दूसरे स्थान पर है। यहां 31 हजार से ज्यादा पॉजिटिव मिल चुके हैं। एक हफ्ते से रोजाना एक से डेढ़ हजार मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है। रविवार को रिकॉर्ड 1515 मरीज मिले। मुख्यमंत्री पलानीसामी ने बताया कि तमिलनाडु के कुल संक्रमितों में से 86% में कोरोना के कोई लक्षण नजर नहीं आए।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने 4 जून तक 5.50 लाख टेस्ट कराए। तमिलनाडु में मरीजों का रिकवरी रेट देश में सबसे ज्यादा है और मुत्युदर दुनिया के कई देशों से कम है। राज्य में 16 हजार 999 मरीज कोरोना से ठीक हो चुके हैं। जबकि 272 मरीजों ने जान गंवाई।

केरल में कन्वेंशन सेंटर को अस्पताल बनाया: लॉकडाउन में ढील दिए जाने के बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी के मद्देनजर केरल के कोच्चि में प्रशासन ने तैयारियां तेज कर दी हैं। शहर में इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एक्जीबिशन सेंटर को 200 बिस्तरों की क्षमता वाले कोविड केयर सेंटर में तब्दील किया गया है। कोच्चि के अंगमली में स्थित अस्पताल में कोविड-19 के मरीजों के हिसाब से बिस्तरों का अरेंजमेंट किया गया है। अगले हफ्ते से यहां मरीजों का इलाज शुरू हो जाएगा।

उत्तरप्रदेश छठा राज्य, जहां 10 हजार से ज्यादा मरीज : अनलॉक-1 में राजस्थान के बाद उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 10 हजार के पार हो गई। इसके साथ, उत्तरप्रदेश देश का छठा राज्य बन गया, जहां कोरोना के मामले 10 हजार 103 से ज्यादा हो गए। आंकड़े बता रहे हैं कि उत्तर प्रदेश में संक्रमण प्रवासियों की वजह से भी बढ़ा है। 2870 से ज्यादा प्रवासी संक्रमित मिले हैं। राज्य में 15 लाख से भी ज्यादा प्रवासी और मजदूर अलग-अलग राज्यों से लौट चुके हैं। इनके लिए केंद्र और राज्य सरकारों ने एक मई से श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाई थीं।