नारद जयंती के अवसर पर पत्रकार सम्मलेन और विचार गोष्ठी का हुआ आयोजन

सुरेंद्र सिंह भाटी@बुलंदशहर आज नारद जयंती के अवसर पर लालता प्रसाद बालिका इंटर कॉलेज में पत्रकारो स्वागत किया गया तथा विचार गोष्टी का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का संचालन अनुकृति शर्मा ने किया,कार्यक्रम का शुभारंभ माँ सरस्वती, माँ भारती के सम्मुख मुख्य वक्ता सुदर्शन न्यूज़ चैनल के चैयरमेन सुरेश चव्हाणके, मुख्य अतिथि डॉ विशेष गुप्ता पूर्व अध्यक्ष उ0प्र0 बाल संरक्षण आयोग,पूर्व प्राचार्य एम0 एच0 स्नातकोत्तर महाविद्यालय मुरादाबाद एवं प्रांत प्रमुख स्तंभ लेखन,अध्यक्ष डॉ विजय सिरोही बाल एवं शिशु रोग विशेषज्ञ व विशिष्ट अतिथि अशोक गोयल पूर्व ब्यूरो चीफ अमर उजाला ने दीप प्रज्ज्वलित करके किया।

चेयरमैन सुदर्शन न्यूज़ चैनल के चेयरमैन एवं मुख्य वक्ता सुरेश चौहान को स्मृति चिन्ह भेंट करते हुए


कार्यक्रम की प्रस्तावना पर डॉ विशेष गुप्ता ने नारद जी के जीवन चरित्र पर प्रकाश डालते हुए सभी पत्रकारों को उनके जीवन चरित्र से प्रेरणा लेकर उनके आदर्शों पर चलने का आवाहन किया नारद जी के जीवन चरित्र पर उन्होंने अनेक उदाहरण प्रस्तुत करते हुए वास्तविक पत्रकारिता का महत्व बताया तथा वर्तमान में समाज को पत्रकारिता के माध्यम से गरीब शोषित, वंचित, समाज के अंत्योदय व्यक्ति तक उसकी समस्याओं का निराकरण कराते हुए उनका सहयोग व सहायता प्रदान करना ही सच्ची देशभक्ति व वास्तविक पत्रकारिता है जिससे यह देश पुनःविश्व गुरु पर स्थापित स्थापित हो सके यही वास्तविक पत्रकारिता है।

जिला संवाददाता मोहित को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित करते हुए


मुख्यवक्ता सुरेश चव्हाणके ने वर्तमान में पत्रकारिता विषय पर प्रकाश डालते हुए पत्रकारिता के गुण दोषों के बारे में विस्तृत चर्चा की और मीडिया में जो भी आजकल दूषित विचार प्रवाहित हो रहे हैं उन पर पत्रकारों को गहराई से देखने अध्ययन करने और सही होने पर प्रस्तुत करने के विषय में गंभीरता से विचार करना चाहिए।

पत्रकार अरुण चौधरी कोई स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित करते हुए

नारद जी हमेशा प्रवास पर रहते थे गतिशील रहते थे सभी घटनाओं के बारे में उन परिस्थितियों से संवाद करते थे और उस सारी सूचनाओं को एकत्रित करके भगवान नारायण के समक्ष रखते थे।

कैमरामैन ज़ी न्यूज़ लोकेश को स्मृति चंदा देकर सम्मानित करते हुए

और सही विचार करते हुए समाज के सामने प्रस्तुत करते पत्रकारों का भी दायित्व बनता है कि वह भी अपना प्रवास करें घटनाओं को घटनास्थल पर जाकर देखें परिस्थितियों को सही प्रकार से आकलन करें और उनको भी अपनी लेखनी के माध्यम से लिखे जो लिखा जाता है उसका प्रभाव समाज में होता है और समाज में जो प्रभाव होता है ।

पत्रकार इंडिया न्यूज़ 8 वह देशबंधु के ब्यूरो चीफ बुलंदशहर सुरेंद्र सिंह भाटी को स्मृति चिन्ह भेंट करते हुए

उसके आधार पर आकलन करते हैं इसलिए भारत राष्ट्र से जुड़ी हुई जो लोकमंगल की भावना है वो कल्याण की भावना है इस भावना के अंतर्गत हमेशा कार्य किया पत्रकारों का भी दायित्व बनता है कि वह भी अपने देश और समाज की परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए कार्य करे कार्यक्रम को द्विपक्षीय बनाते हुएकार्यक्रम में मौजूद श्रोताओ ने अनेक प्रश्न किये।

जिनको पत्रकारों के समक्ष अपने प्रश्न पूछने के लिए यह प्रस्ताव रखा करीब 1 दर्जन से अधिक प्रश्न पूछे गए उन प्रश्नों में वर्तमान की परिस्थितियों के अंतर्गत जिसमें कश्मीर की घटना,हिंदुत्व से जुड़ा प्रश्न तथा तमाम पॉटी से जुड़ी हुई यह डिजिटल ऐसी बातें थी जिसमें उन्होंने माकूल जवाब दिया।

डॉ0 विजय सिरोही को स्मृति चिन्ह भेंट करते हुए

तार्किक जवाब दिया और बताया जिससे सभी पत्रकार एवम श्रोता संतुष्ट हुए और उन्होंने कहा कि सब सच्चाई से जुड़े पहलुओं को हम अपनी पत्रकारिता में शामिल करें उन्होंने अंत में उन्होंने कहा कि हम सब हिंदू हैं हिंदू का तात्पर्य यहां किसी जाति धर्म संप्रदाय से नहीं है बल्कि एक व्यापक जीवन शैली है और उस जीवन शैली को जीने से राष्ट्र मजबूत बनता है।

इसलिए उन्होंने सभी पत्रकारों से आव्हान किया कि इस देश को हिन्दू राष्ट्र बनाने समय कु मांग है तभी इस देश तरक्की हो सकती है और यह देश विश्व का नेतृत्व करेगा।

कार्यक्रम का संयोजन योगेश कुमार एडवोकेट द्वारा किया गया।कार्यक्रम में विभाग प्रचारक राजेश डॉ वीरेंद्र गर्ग कृष्णपाल सुरेंद्र सिंह भाटी मोहित गोमत अमित कुमार लोकेश कुमार हिना खान काजल लोधी आकाश सक्सेना अमर सिंह राघव अनिल शर्मा प्रदीप तोमर संदीप त्यागी जयप्रकाश मोहित कमल अनिल सिंह जितेंद्र कुमार सहित पत्रकार और सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।