पांच लाख रुपये के लालच में अपने आप को गोली मारकर दर्ज कराया झूठा मुकदमा

पुलिस ने किया हत्या के प्रयास के झूठे मामले का खुलासा, चार गिरफ्तार
IN8@होडल…….होडल थाना पुलिस ने दो महिना पहले पैर में गोली लगने से घायल हुए युवक के मामले की जांच के बाद मामले को झूठा करार दिया है। पुलिस के अनुसार युवक ने पांच लाख रुपये की लालच में अपने पैर में गोली लगवाई और कुछ लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर दिया। पुलिस ने मामले की जांच के बादमामले को झूठा बताते हुए षडयंत्र रचने वाले घायल युवक व उसके साथियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने इस झूठे मामले में लिप्त चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि अन्य आरोपी अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल किए गए हथियार को भी बरामद कर लिया है।
होडल डीएसपी बलवीर ङ्क्षसह व थाना प्रभारी मोहम्मद इलियाश ने जानकारी में बताया कि सितंबर 2019 में राहुल ने अपने भाई कैलाश के साथ लूटपाट व मारपीट करने का मामला ललित, सतीस, गुलशन, मनजीत, अनिल, सुरेश, पवन, सुखा, यशपाल व ललित उर्फ लल्लू के खिलाफ दर्ज कराया था। पुलिस ने इस मामले में ललित, सतीस, गुलशन, मनजीत, अनिल व सुरेश को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

उन्होंने बताया कि इसी मामले के राजीनामा के दबाव के लिए इन आरोपियों ने राहुल व कैलाश को फसाने के लिए एक योजना बनाई। इन्होंने रामनगर निवासी ललित उर्फ लल्लू को अपने पैर में गोली लगवाकर इन्हें फसाने के लिए पांच लाख रुपये देने का लालच दिया। पांच लाख रुपये के मामले में ललित व लल्लू गोली लगवाने व झूठा मुकदमा दर्ज कराने के लिए तैयार हो गया। उक्त आरोपियों ने पहले तो चौपाल पर लल्लू को शराब पिलाई फिर उसके पैर में गोली मार दी। पुलिस ने लल्लू की शिकायत पर 26 सितंबर 2020 को राहुल, कैलाश, महेश, मोहित व सुरेंद्र के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस ने जब गिर्राज नामक व्यक्ति की शिकायत पर दर्ज मारपीट के मामले में पूछताछ के मामले में सतीस व अनिल को गिरफ्तार कर उनसे गहनता से पूछताछ की तब इस हत्या के प्रयास के झूठे मामले को खुलासा हुआ। पूछताछ में सतीस व अनिल ने पुलिस के समक्ष कबूला की लूटपाट व मारपीट के मामले में राजीनामे का दबाव बनाने के लिए ही लल्लू को पांच लाख रुपये का लालच देकर उसके पैर में गोली मारकर यह झूठा मुकदमा दर्ज कराया गया था। थाना प्रभारी ने बताया कि मामले का खुलासा होने के बाद झूठा मुकदमा दर्ज कराने वाले घायल ललित उर्फ लल्लू, सतीस, अनिल व रोहित को गिरफ्तार कर लिया है जबकि अन्य आरोपियों की तलाश में पुलिस दविश दे रही है वह भी जल्द पुलिस की गिरफ्त में होंगे।