पुलिसकर्मियों को सैनिटाइजर-मास्क प्रयोग जरूरी:आईजी प्रवीण कुमार

प्रमोद शर्मा@ गाजियाबाद। कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर जिले में कानून व्यवस्था बनाए रखने के साथ पुलिसकर्मियों को सैनिटाइजर और मास्क का प्रयोग निरंतर करना होगा। बुधवार को मेरठ जोन के आईजी प्रवीण कुमार ने हरसांव स्थित रिजर्व पुलिस लाइन में एसएसपी कलानिधि नैथानी,एसपी ग्रामीण नीरज कुमार जादौन,एसपी सिटी मनीष मिश्रा,सीओ आदि अधिकारियों के साथ बैठक की।

कोरोना संक्रमण के प्रसार के चलते उत्पन्न समस्याओं और कानून व्यवस्था को कैसे सुदृढ़ किया जाए। इसको लेकर नोडल अधिकारी एवं आईजी जोन प्रवीण कुमार ने पुलिस लाइन सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक की। आईजी ने अधिकारी व पुलिसकर्मियों को मास्क लगाकर सैनेटाईजर का प्रयोग करते रहने के निर्देश दिए।

वहीं कोविड-19 वायरस के संक्रमण से लोगों को बचाने के लिये बनाए गए मानकों का अनुपालन भी शत-प्रतिशत करवाने के निर्देश दिए। निर्देश दिए कि अगर कोई कानून का उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ  सख्त कार्रवाई की जाए।

कोरोना संक्रमण रोकने का सोशल डिस्टेंसिंग का कराए पालन:शिवसहाय
जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की लगातार संख्या बढऩे के चलते और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए जिला प्रशासन सख्त कदम उठा रहा है। कोराना संक्रमण के प्रसार की रोकथाम व बचाव के लिए किए जा रहे प्रयास को लेकर प्रदेश सरकार ने जिले में तीसरे नोडल अधिकारी को भेजा है। जिले के नोडल अधिकारी विशेष सचिव शिवसहाय अवस्थी ने बुधवार को जिले में विभिन्न स्थानों का दौरा किया व थानों की हेल्पडेस्क,सार्वजनिक स्थलों पर सोशल डिस्टेंस का पालन किए जाने का निरीक्षण किया। जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा-1714 तक पहुंच गया है। बावजूद इसके संक्रमण रूक नहीं पा रहा हैं। प्रदेश सरकार ने जिले में तीसरे नोडल प्रभारी की तैनाती की हैं। इससे पूर्व नोडल अधिकारी प्रमुख सचिव सुधीर गर्ग,सचिव सेंथिल पांडियन को तैनात किया  था। सेंथिल पांडियन ने अपने एक सप्ताह के प्रवास के दौरान जिले में संक्रमण की रोकथाम के लिए चल रहे कार्यों की समीक्षा करने के साथ निरीक्षण किया था। विशेष सचिव शिवसहाय अवस्थी जिले के तीसरे नोडल अधिकारी तैनात किए गए हैं। बुधवार को नोडल अधिकारी शिवसहाय अवस्थी ने पहले कविनगर थाना स्थित हेल्पडेस्क का निरीक्षण किया। उन्होंने हेल्पडेस्क पर कोविड प्रोटोकॉल,आवेदकों के बारे में जानकारी ली। इसके बाद पुराना बस अड्डा स्थित एनाउसमेंट सिस्टम को देखा व सोशल डिस्टेंस व कोविड प्रोटोकॉल का कितना पालन किया जा रहा है इसकी समीक्षा की गई। ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों से नोडल प्रभारी ने जानकारी ली। लोनी क्षेत्र का भी निरीक्षण किया।