पुलिस मुठभेड़ में 25 हजार का इनामी बदमाश चढ़ा पुलिस हत्थे

आस मोहम्मद@ नूंह, मेवात। मंगलवार की देर शाम नूंह – तावडू घाटी के रिपीटर नाके पर पुलिस व बदमाशों की मुठभेड़ हो गई। जिसमें एक बदमाश के पैर में गोली लगने से वो घायल हो गया। जबकि दूसरा बदमाश रात का फायदा उठाकर पुलिस को चकमा देकर मौके से फरार हो गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार पिनगवां खंड के गांव रीठठ निवासी उसमान पुत्र इमामुद्दीन हत्या, हत्या का प्रयास, लूट, डकैती व फिरौती सहित कई मामलों में पीओ चल रहा था।

उक्त आरोपी गुरुग्राम के पटौदी थाने के कई मामलों में 25 हजार का भी इनामी बदमाश था। पुलिस को इन मामलों में आरोपी की काफी समय से तलाश थी। मंगलवार की देर शाम उक्त इनामी बदमाश अपने साथी लियाकत पुत्र मिसरू निवासी देवला नंगली के साथ तावडू से नूंह की ओर आ रहा था। जैसे ही वह तावडू घाटी के रिपीटर नाके पर बाइक से पहुंचे तो नूंह सीआई पुलिस टीम ने उन्हें पकडऩे का प्रयास किया।

लेकिन उक्त दोनों आरोपी पुलिस को देखकर बाइक छोडक़र भागने लगे। पुलिस ने रूकवाने का प्रयास किया तो उसमान ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में पुलिस टीम ने भी फायरिंग की। इसमें उसमान पुत्र इमामुद्दीन के पैर में एक गोली लगने से घायल हो गया। जबकि उसका साथी लियाकत पुत्र मिसरू अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गया। पुलिस ने घायल उसमान को इलाज के लिए नलहड मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया।

जहां पर उक्त आरोपी उपचारधीन है। नूंह सीआईए प्रभारी अमित कुमार ने बताया कि उक्त दोनों आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस ने घायल उसमान को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है। जहां पर उक्त आरोपी उपचारधीन है। उन्होंने बताया कि उसमान के खिलाफ कई मामले रोहतक, पटौदी, चौपानकी राजस्थान, फिरोजपुर झिरका व नगीना थाने में मुकदमा दर्ज हैं । उन्होंने कहा कि जल्द ही दूसरे आरोपी को भी गिरफ्तार किया जाएगा। उक्त आरोपी गुरुग्राम पुलिस का भी इनामी बदमाश था।