फरीदाबाद नगर निगम की लेखा शाखा में लगी आग, साजिश की आशंका

IN8@फरीदाबाद…नगर निगम के जिला मुख्यालय में स्थित लेखा शाखा में रविवार की सुबह आग लग गई। इस शाखा में नगर निगम के विकास कार्यों से संबंधित रिकार्ड रखा रहता है। आग लगने से रिकार्ड भी जलने की खबर है। आग कैसे लगी, यह तो पड़ताल के बाद सामने आएगा, पर संदेह की अंगुलियां कुछ ऐसे अधिकारियों पर उठ रही हैं, जिन्हें पूर्व में घोटाले के आरोप में निलंबित किया जा चुका है और घोटालों की जांच निगम के संयुक्त आयुक्त स्तर पर गठित एक टीम कर रही है।

निगम में आग लगने की इस घटना को बल्लभगढ़ के घोटालों से जोडकऱ देखा जा रहा है। बल्लभगढ़ में पिछले दिनों करोड़ों रुपये के गड़बड़झाले सामने आए थे, जिसमें वित्त नियंत्रक विशाल कौशिक को निलंबित किया गया था। बल्लभगढ़ के पार्षद दीपक चौधरी सहित पांच पार्षदों ने निगम आयुक्त यश गर्ग को लिखित तौर पर शिकायत दी थी, जिसमें 50 करोड़ रुपये का घोटाला होने का आरोप लगाया है। आरोप है कि ठेकेदार को 30 करोड़ रुपये के भुगतान के बदले 80 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया। इसकी शिकायत सरकार तक भी पहुंची।
निगमायुक्त ने किया जांच कमेटी का गठन
नगर निगम के अकाउंट्स विभाग के रिकॉर्ड रूम में आग लगने की घटना की जांच के लिए नगर निगम आयुक्त यश गर्ग ने 3 सदस्य कमेटी का गठन किया है जिसमें नगर निगम एनआईटी जोन के संयुक्त आयुक्त, मुख्य अभियंता तथा नगर निगम के नवनियुक्त एडिशनल म्युनिसिपल कमिश्नर को सदस्य बनाया गया है। यह जांच दल सोमवार को दोपहर 3 बजे तक अपनी रिपोर्ट निगम आयुक्त को देगा।