फिरोजपुर झिरका में खुलेगी वक्फ माडल अकैडमी

IN8@पिनगवां….आजादी के बाद मेवात में वक्फ बोर्ड द्वारा स्कूल की स्थापना को लेकर मेवात की जनता का सपना अब पूरा होने जा रहा है। जिस पर हरियाणा वक्फ बोर्ड के आला अधिकारियों और वक्फ बोर्ड के सभी मेंबरों ने विधायक मामन खान इंजीनियर की मांग को स्वीकार करते हुए मेवात के फिरोजपुर झिरका में वक्फ बोर्ड द्वारा वक्फ मॉडल अकैडमी खोलने का निर्णय लिया है। जिससे मेवात में खुशी की लहर दौड़ गई है। विधायक मामन खान इंजीनियर की इस मांग को मंजूरी मिलने से मेवात की जनता ने विधायक मामन खान इंजीनियर का आभार जताया। जिन्होंने विधायक बनने के बाद लगातार मेवात में शिक्षा, स्वास्थ्य और बिजली, पानी की समस्याओं का समाधान कराते हुए जनता की मांगों को सरकार से मनवा कर मेवात में विकास को आगे बढ़ाने का काम किया है।

आपको बता दें कि मेवात के फिरोजपुर झिरका में वक्फ बोर्ड की जमीन खसरा नंबर 189 / 17 ,व 24/1 पर काफी समय से मेवात के नेताओं और जनता की लगातार यहां पर वक्फ बोर्ड द्वारा कोई एकेडमी खोलने की मांग थी लेकिन आजादी के 73 साल बाद भी मेवात की जनता को इस मांग से वंचित ही रहना पड़ा था । फिरोजपुर झिरका की जनता लगातार इस जमीन पर वक्फ बोर्ड द्वारा बेहतर शिक्षण संस्थान खोलने के लिए अपनी आवाज को लगातार बुलंद कर रही थी। लेकिन आजादी के 73 साल बाद मेवात की जनता का अब यह सपना पूरा होने जा रहा है। वक्फ बोर्ड की पिछली बैठक में हरियाणा वक्फ बोर्ड के आला अधिकारियों और सभी मेंबरों के सामने विधायक मामन खान इंजीनियर ने फिरोजपुर झिरका में हरियाणा वक्फ बोर्ड द्वारा वक्फ मॉडल अकैडमी खोलने का प्रस्ताव बैठक में रखा था। बैठक में आला अधिकारियों और सभी मेंबरों ने इस प्रस्ताव की भरपूर प्रशंसा करने के साथ-साथ इसको तुरंत मंजूरी दी और जल्द ही फिरोजपुर झिरका में वक्फ बोर्ड द्वारा वक्फ मॉडर्न एकेडमी खोलने का निर्णय लिया।

विधायक मामन खान इंजीनियर ने बताया कि मेवात में शिक्षा की कमी को देखते हुए उन्होंने वक्फ बोर्ड से मेवात के फिरोजपुर झिरका में वक्फ मॉडर्न एकेडमी खोलने का प्रस्ताव रखा था। प्रशासनिक अधिकारियों और बोर्ड के सभी मेंबरों ने उनके इस प्रस्ताव को तुरंत मंजूरी दिलाई, जिसके लिए सभी अधिकारियों और मेंबरों के शुक्रगुजार हैं। उन्होंने कहा कि मेवात में शिक्षा की कमी को देखते हुए यहां पर बोर्ड द्वारा एक ऐसे स्कूल की स्थापना की जाएगी, जिससे मेवात का बच्चा शिक्षा के क्षेत्र में एक अलग पहचान बना कर मेवात का नाम रोशन करेगा। उन्होंने कहा कि उनका सपना मेवात को विकास की बुलंदियों पर पहुंचा कर मेवात के बच्चों को शिक्षा के क्षेत्र में आगे लाना है। ताकि मेवात के बच्चे भी शिक्षा के क्षेत्र में किसी से पीछे ना रहे उन्होंने कहा कि अभी तो यह शुरुआत है । अगले 4 सालों में मेवात के विकास के लिए वह नई नई योजनाएं लाकर मेवात में विकास की मिसाल कायम करेंगे।