बड़े भाई ने छोटे भाई की करोड़ों की जमीन पर अवैध कब्जा कर काट कर बेच दिए लोगो को प्लॉट

सुरेंद्र सिंह भाटी@बुलंदशहर के सिकंदराबाद कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले फुरकान अहमद ने बताया कि उसका बड़ा भाई हाजी इमरान जो भारतीय किसान यूनियन भानू संगठन में है जिसका फायदा उठाकर उसने मुझसे पहले जबरदस्ती उठाकर उसकी करोड़ों रुपए की करीब 42 बीघा जमीन धोखे से दान पात्र में अपने नाम करा ली।

उक्त मामले की शिकायत छोटे भाई फुरकान अहमद ने एसडीएम कोर्ट सिकंदराबाद में डाली तो एसडीएम कोर्ट ने उसके दान पत्र खारिज कर दिया गया लेकिन बड़ा भाई उसकी जमीन पर अभी भी अवैध कब्जा जमाए बैठा है। जिसका उसे सासन प्रशासन का कोई डर नहीं रहा उसके बाद पीड़ित ने जनपद के आला अधिकारियों से इस बात की शिकायत की और अपनी जमीन को कब्जा मुक्त कराने के लिए गुहार लगाई लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई।

तो पीड़ित ने उसकी शिकायत सिविल कोर्ट मैं डालें जिसका मुकदमा अभी चल रहा है लेकिन पीड़ित का आरोप है कि मुकदमा चलने के बावजूद भी बड़े भाई ने उसकी जमीन पर प्लाटिंग कर दी और बिन बैनामा किए ही लोगों को बहका कर प्लाटिंग कर उन्हें बेच दिए जिन पर लोगों ने अपने अपने मकान बना दिए। पीड़ित का यह भी आरोप है कि उसके उसका भाई उसे मारने की धमकी देता है और मुकदमा वापस करने का दबाव बनता है।

अब सोचने वाली बात है कि उक्त भू माफिया ने सीधे साधे लोगों को फंसा कर उनके करोड़ों रुपए हड़प कर विवादित जमीन पर ही मकान बनवा दिए और उधर छोटा भाई अपनी जमीन को कब्जा मुक्त कराने के लिए दर दर की ठोकर खा रहा है। और पीड़ित डीएम से लेकर एसएसपी और जनपद के आला अधिकारियों के चक्कर काट रहा है लेकिन पीड़ित की अभी तक कोई सुनवाई कहीं पर नहीं हुई है। जबकि उक्त जमीन का मामला सिविल कोर्ट में चल रहा है बावजूद इसके भी उसका भाई उस पर प्लाटिंग किया जा रहा है और सीधे-साधे लोगों को फंसा कर करोड़ों रुपए हड़पे जा रहा है।

इस मामले में भारतीय किसान यूनियन भानु (युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व प्रदेश प्रमुख महामंत्री उत्तर प्रदेश) कुलदीप गुड्डू- से बात की गई तो उनका कहना है कि मामला संज्ञान में आया है। और अवैध कब्जा धारक हाजी इमरान उनके संगठन में हैं। और कहा की उसकी शिकायत राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर भानु प्रताप सिंह से कर दी गई है यह सिकंदराबाद मैं दो सगे भाइयों का मामला है छोटे भाई से बड़े भाई के द्वारा पहले जमीन दान पात्र में करा ली गई थी।

कुलदीप गुड्डू (राष्ट्रीय अध्यक्ष युवा मोर्चा बीकेयू भानु)

जिसका तहसील स्तर से निस्तारण कर दान पत्र खत्म कर दिया गया था इसके अलावा संगठन के द्वारा भी जांच की जा रही है अगर जांच में वह दोषी पाया जाएगा तो उसके खिलाफ जिला प्रशासन द्वारा कठोर कार्रवाई कराई जाएगी।और कहा की भारतीय किसान यूनियन भानू गरीब किसान मजदूरों की हमेशा मदद करता आया है अगर इस तरह का मामला निकलता है छोटे भाई की जमीन पर अवैध कब्जा बड़े भाई ने किया हुआ है तो उस पर भारतीय किसान यूनियन भानु अपने स्तर से जिला प्रशासन द्वारा कड़ी कार्रवाई करा कर पीड़ित की जमीन को कब्जा मुक्त कराया जाएगा।