लोगों की उमडी भीड़, कहीं नहीं हुआ सोशल डिस्टेंस का पालन

दीपक वर्मा@ शामली। सोमवार से बाजारों के समय में किए गए परिवर्तन के चलते जैसे ही 7 बजे बाजार खुले, लोगों की अच्छी खासी भीड बाजारों में लगी रही। इस दौरान सोशल डिस्टेंस का भी पालन नहीं किया गया। किराना सहित अन्य सभी दुकानों के बाहर लोगों की भीड लगी रही। शाम के चार बजते ही पुलिस ने बाजारों में घूमकर दुकानें बंद करानी शुरू कर दी।
जानकारी के अनुसार इन दिनांे पड रही भीषण गर्मी व व्यापारियों से वार्ता के बाद डीएम जसजीत कौर द्वारा सोमवार से बाजार के खुलने के समय में परिवर्तन कर दिया गया था। बाजार सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक खुलेंगे। सोमवार को जैसे ही सुबह के समय बाजार खुले, लोगों की खरीददारी करने के लिए भीड उमड पडी। किराना, सब्जी, रेडीमेड गारमेंट, बर्तन, कपडे, जूतों आदि की दुकानों पर लोग खरीददारी के लिए पहुंचे, ग्रामीण क्षेत्रों से भी लोग अच्छी खासी संख्या में बाजार में पहुंच गए। गांधी चैंक स्थित सब्जी मंडी में भी लोगों की भीड लगी रही। इस दौरान बाजार में सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं किया गया और न ही दुकानदारों ने दुकानों के बाहर गोल घेरे ही बनवाए। जिले में कोरोना वायरस का संकट अभी टला नहीं है और जिला प्रशासन बार-बार लोगों से बाजारों में भीड न लगाने की अपील कर रहा है लेकिन इसके बावजूद भी भीड का आलम थम नहीं रहा है। लोग जिला प्रशासन की अपील व नियम-कायदों की धज्जियां उडा रहे हैं। लोग कोरोना महामारी के प्रति पूरी तरह लापरवाही बरत रहे हैं जिसका खामियाजा उन्हें कोरोना के रूप में भुगतना पड सकता है।

हद तो तब हो गयी जब बिना मास्क लगाए ही लोग बाजारों में खरीददारी करने के लिए पहुंच गए। गांधी चैंक, बडा बाजार, नया बाजार, कबाडी बाजार फव्वारा चैंक, वीवी इंटर कालेज रोड, हनुमान रोड मिल रोड, अस्पताल रोड, सुभाष चैंक, नेहरु मार्किट, धीमानपुरा माजरा रोड आदि पर बाइक सवार व पैदल आने वाले लोग भी बिना मास्क के नजर आए। पुलिस मास्क न लगाने वाले बाइक सवारों पर जुर्माना भी लगा रही है लेकिन इसके बावजूद भी लोग सुधर नहीं रहे हैं। वर्मा मार्किट स्थित मोबाइलों की दुकानों में भी ग्राहकों की भीड लगी रहती है लेकिन अधिकांश लोग बिना मास्क लगाए ही पहुंच रहे हैं। जिले में अभी कोरोना का खतरा टला नहीं है, यदि प्रशासन के नियम कायदों का पालन न किया तो स्थिति ज्यादा विकट हो सकती है।