राजधानी दिल्ली: छत गिरने से चार की मौत

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के विष्णु गार्डन इलाके में आज सुबह एक भीषण हादसा हुआ जब एक तीन मंज़िला इमारत की सबसे निचले फ्लोर पर बनी फैक्ट्री की छत गिर गई. इस हादसे में मलबे के नीचे दबकर 6 लोग घायल हुए जिन्हें आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया. अस्पताल पहुंचने पर चार लोगों को मृत घोषित कर दिया गया जबकि दो घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.


इस हादसे में छह लोग छत के मलबे में दब गए थे जिन्हें पास के गुरु गोविंद अस्पताल में भर्ती कराया गया. लेकिन बाद में गंभीर रूप से घायलों को DDU अस्पताल में शिफ्ट किया गया. इनमें से चार की मौत हो गई और दो का इलाज जारी है.

पुलिस के अनुसार उनको आज सुबह करीब 10:00 बजे पीएस ख्याला में एक पीसीआर कॉल आई. सूचना मिली कि छत गिर गई है. सूचना मिलते ही फौरन पीसीआर वैन और स्थानीय पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे. फैक्ट्री की छत गिरने की वजह से मलबे में 6 लोग दब गए थे.

मलबे में दबे लोगों को पुलिस और डीडीएम कर्मचारियों ने बाहर निकाला और उन्हें नजदीक के अस्पताल में भेजा गया, जहां डॉक्टरों ने चार को मृत घोषित कर दिया. दो घायलों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है.

हादसे के समय वहां मौजूद स्थानीय लोगों का कहना है कि फैक्ट्री की छत गिरी उस पर लोहे का सामान रखा था जिसके नीचे दबने से 6 लोग घायल हुए .बताया जा रहा है इस फैक्ट्री में लोहे का काम किया जा रहा था .घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और डीडीएमए के जवानों ने मलबे में से घायलों को निकाला और उन्हें अस्पताल भेजा.

फैक्ट्री की यह बिल्डिंग उत्तम नगर के रहने वाले सूरज पाल के बेटे महेंद्र पाल की बताई जा रही है. इस पूरी घटना कि जांच एसडीएम और उनकी टीम कर रही है. पुलिस भी कानूनी कार्रवाई कर रही है.