राममंदिर भूमि पूजन पर जलाएंगे 51 दिए: एके पाण्डेय

विनोद पांडेय @ गाजियाबाद। अयोध्या में होने वाले राम मंदिर भूमि पूजन को लेकर हिदू समुदाय में खुशी का माहौल है। लोग इस दिन को दिवाली के रूप में मनाने की तैयारियों में जुटे हैं। जिसके लिए लोगों ने सैकड़ों दीये भी खरीद लिए हैं।

लोग अपने घरों, गलियों और प्रतिष्ठानों पर दीये जलाकर खुशी मनाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर की नींव रखेंगे। सैक्टर-23 संजय नगर निवासी एके पाण्डेय ने बताया कि जब प्रधानमंत्री द्वारा भूमि पूजन किया जाएगा तो उनके द्वारा अपने आवास पर घी की द्वीप जलाकर खुशीयां मनाएगें।

उन्होंने बताया कि राम मंदिर के भूमि पूजन का अवसर दिवाली से कम नहीं है, इसलिए उन्होंने और उनके दोस्तों ने पांच अगस्त की रात को 51 दिए जलाने का प्रण लिया है। यह दीपक सभी लोगों द्वारा उनके घरों, गलियों, प्रतिष्ठानों और मंदिरों में जलाए जाएंगे।

कॉलोनी के समस्त लोग एक जुट हैं। पांच अगस्त को कॉलोनी की गलियों को फूल, पतंगी, रंगोली से सजाया जाएगा। एक हजार दीये बांटे जाएंगे। चार अगस्त को लोगों को दिवाली मनाने का सामान वितरित किया जाएगा। पांच अगस्त की रात को सभी के घर के आंगन, गलियारे दीयों की रोशनी से जगमगा उठेंगे।