रेवाड़ी में करंट से दो युवकों की मौत

IN8@रेवाड़ी… जिले के गांव राजगढ़ में गुरुवार सायं खेतों में कार्य करते समय बिजली का करंट लगने से दो युवकों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। हादसे की सूचना मिलते ही गांव में शौक की लहर दौड़ गई तथा भारी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। मामले की सूचना पाकर रामपुरा थाना प्रभारी व बिजली विभाग के एसडीओ मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों ने विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मुआवजे की मांग करते हुए देर सायं तक शवों को नहीं उठाने दिया। समाचार लिखे जाने तक ग्रामीण अपनी मांगों पर डटे हुए थे।
जानकारी के अनुसार गुरुवार सायं करीब पांच बजे जिले के गांव जाडरा में 33 वर्षीय अशोक एवं 38 वर्षीय नरेश खेतों में कार्य करने के लिए गए थे। बिजली नहीं आने के चलते वे ट्रांसफार्मर के निकट जांचने पहुंचे तो इसी दौरान तेज करंट की चपेट में आ गए। जिसके चलते दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। आसपास के लोग जब मौके पर पहुंचे तो वारदात की सूचना तुरंत सरपंच व ग्रामीणों को दी। जिसके बाद मामले की सूचना रामपुरा थाना पुलिस व बिजली विभाग को दी गई। दो युवाओं की करंट से मौत होने की सूचना पूरे गांव में आग की तरह फैल गई, जिससे गांव में शौक की लहर दौड़ गई। कुछ ही समय में सरपंच गोवर्धन सिंह व काफी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। रामपुरा थाना प्रभारी नीरज कुमार व बिजली विभाग के एसडीओ भी देर सायं मौके पर पहुंचे।
पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर अस्पताल पहुंचाने का आग्रह किया, लेकिन ग्रामीणों ने शवों को नहीं उठाने दिया।

ग्रामीणों का कहना था कि अशोक के दो तथा नरेश के तीन छोटे-छोटे बच्चे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि बिजली विभाग की लापरवाही के कारण दो घरों के चिराग बुझ गए गए हैं। इसलिए लापरवाह कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जाए तथा पीडि़त परिवार को उचित मुआवजा दिया जाए। समाचार लिखे जाने तक पुलिस, बिजली विभाग के अधिकारी व ग्रामीणों के बीच बातचीत का दौर जारी था।