साप्ताहिक बंदी का पालन कराने को पुलिस ने दिखाई सख्ती

बाजारों में घूम रहे कई बाइक सवारों के काटे चालान
दीपक वर्मा@ शामली। लाॅक डाउन में साप्ताहिक बंदी का पालन कराने के लिए रविवार को पुलिसकर्मी बेहद सख्त नजर आए। पुलिसकर्मियों द्वारा शहर में विभिन्न स्थानों पर धडल्ले से बाजारों में घूम रहे कई बाइक व स्कूटी सवारों को रोककर उन्हें कडी फटकार लगायी तथा चालान काटकर जुर्माना वसूला। वहीं शहर के गांधी चैंक में भी महिला पुलिसकर्मियों ने वाहन सवारों को खूब खरी खोटी सुनाकर उनके चालान काटे। बाइकों पर सवार महिलाओं द्वारा काफी मिन्नतें करने के बावजूद भी पुलिस ने कोई रहम नहीं किया तथा बाइक सीज करने तक की चेतावनी दी।
जानकारी के अनुसार कोरोना वायरस को लेकर जिलेभर में लाॅक डाउन लागू है। डीएम द्वारा बाजारांे को खोलने के लिए सप्ताह में तीन-तीन दिन निर्धारित किए हंैं जबकि रविवार को पूर्ण रूप से साप्ताहिक बंदी लागू की है। रविवार को साप्ताहिक बंदी को लेकर पूरा शहर बंद रहा लेकिन पुलिस विभाग पूरी तरह अलर्ट नजर आया।

डीएम द्वारा द्वारा लाॅकडाउन में साप्ताहिक बंदी का कडाई से पालन कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं जिसके चलते रविवार को गांधी चैंक, बडा बाजार, नया बाजार, कबाडी बाजार, फव्वारा चैंक, विजय चैंक, अजंता चैंक, वीवी इंटर कालेज रोड, हनुमान रोड, सुभाष चैंक, धीमानपुरा, गुरुद्वारा तिराहा पर पुलिसकर्मी पूरी तरह मुस्तैद रहे। इस दौरान मार्गों पर बिना कारण घूमने वाले कई बाइक सवारों को पुलिस ने पकड लिया तथा कडी फटकार लगाते हुए उनके चालान काटे, वहीं गांधी चैंक में महिला पुलिसकर्मियों ने वाहन चालकों के खिलाफ जबरदस्त अभियान चलाया। इस दौरान बाइकों व स्कूटी पर घूम रहे कई वाहन चालकों के पुलिस ने चालान काटे। बाइकों पर बैठी महिलाओं ने पुलिसकर्मियों की काफी मिन्नतें की लेकिन पुलिसकर्मियों ने कोई रहम नहीं दिखाया तथा बाइक सीज करने की चेतावनी दी जिसके बाद भुगतभोगी वाहन चालकों ने जुर्माना अदा कर अपनी जान छुडाई। दूसरी ओर पुलिस ने बाजारों में गश्त भी की ताकि पता चल कि साप्ताहिक बंदी के बावजूद किसी स्थान पर दुकान तो नहीं खुल रही है।