वेक्टर जनित बीमारियों से बचाने को अभियान रहेगा जारी: जिलधिकारी

–डीएम ने सफाई व्यवस्था किया निरीक्षण,कीटनाशकदवाई जारी छिड़काव

IN8@ गाजियाबाद। कोरोना वायरस के संक्रमण से जनपद वासियों को सुरक्षित करने ओर वेक्टर जनित बीमारियों की रोकथाम के लिए जिले में विशेष सफाई अभियान जारी रहेगा। शनिवार को जिलाधिकारी डॉ.अजय शंकर पांडेय ने एसडीएम मोदीनगर आदित्य प्रजापति, तहसीलदार उमाकांत तिवारी, कोमल पंवार आदि अधिकारियों के साथ जिले में संचालित किए जा रहे संचारी रोग नियंत्रण अभियान को सफल बनाने के उद्देश्य से नगर पालिका परिषद मोदीनगर और निवाड़ी नगर पंचायत क्षेत्र में निरीक्षण किया।

विशेष सफाई अभियान का भौतिक जायजा लेने के  लिए निरीक्षण किया। जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने कहा कि शनिवार और रविवार को विशेष सफाई अभियान संचालित किया जा रहा है। विशेष सफाई अभियान के दौरान कीटनाशक दवाइयों का छिड़काव भी किया गया। जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान नगर पालिका परिषद के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि बरसात के मौसम में वेक्टर जनित बीमारी से जनता को बचाने एवं कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए यह कार्यक्रम महत्वपूर्ण है।

इसलिए सभी अधिकारी इसे गंभीरता के साथ अपने अपने क्षेत्र में संचालित कराएं। ताकि लोगों को इसका लाभ मिले और वेक्टर जनित बीमारियों से सुरक्षित रखा जा सके। जिले में शनिवार और सोमवार की सुबह पांच बजे तक 55 घंटे का लॉकडाउन होने के चलते व्यापारिक प्रतिष्ठान, ऑफिस एवं बाजार बंद कराए गए हैं। इनका अक्षर पालन सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से प्रशासन के अधिकारियों को निर्देशित किया।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि संभावित कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की खोज करने के उद्देश्य से एंटीजन किट के द्वारा शिविर लगाकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा लगातार कोरोना की जांच की जा रही हैं। शिविर को अपने-अपने क्षेत्र में व्यापक प्रचार प्रसार सुनिश्चित कराएं। ताकि कोरोना लक्षण के व्यक्ति अपना कोरोना टेस्ट करा सकें। उनका इलाज संभव कराया जा सके। मास्क का प्रयोग करने एवं सार्वजनिक स्थानों पर आमजन द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन भी कराया जाए।