शराब ठेका बंद कराने की मांग को लेकर सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापन

-सड़को पर महिलाओं ने ठेके का किया विरोध

IN8@ गाजियाबाद। विजयनगर क्षेत्र के भूड़भारत नगर कॉलोनी में शराब का ठेका खोले जाने का पिछले चार दिनों से चल रहे विरोध में मंगलवार को सिटी मजिस्टे्रट को ज्ञापन भेजकर महिलाओं ने सड़क पर धरना शुरू कर दिया। सिटी मजिस्ट्रेट शिव प्रताप शुक्ल को ठेका बंद कराने के लिए ज्ञापन सौंपा। लोगों को आरोप है कि नियमों की अनदेखी कर शराब का ठेका खोला गया।

आबकारी विभाग ने रिहायशी इलाका होने के साथ इसके आसपास आर्य समाज मंदिर,कन्या विद्यालय,मस्जिद,गुरूद्वारा है। इस मामले में मंदिर के प्रधान गुलशन भांबरी,सरदार जोगेंद्र सिंह,नूर मोहम्मद,मदन लाल आदि लोगों ने मजिस्ट्रेट से वार्ता कर ठेका हटाने की मांग की। सिटी मजिस्ट्रेट शिव प्रताप शुक्ल ने आश्वासन दिया कि इसकी जांच कराकर जल्द ठेका यहां से हटाया जाएगा। विरोध कर रही महिलाओं का कहना है कि जिस स्थान पर शराब का ठेका खोला जा रहा है हां आस-पास बसावट है।

ठेके के सामने से स्कूल कॉलेज का रास्ता है और बड़ी संख्या में हर रोज बच्चे और महिलाएं गुजरते हैं। इसलिए उनकी सुरक्षा को इससे बेहद खतरा है।वहीं,साहिबाबाद क्षेत्र के लाजपतनगर में अंग्रेजी शराब की दुकान को हटाने की मांग को लेकर पार्षद विनोद शर्मा,आरडब्ल्यूए सचिव संजू शर्मा,राजेश अग्रवाल,दयाल शर्मा आदि ने सिटी मजिस्ट्रेट शिव प्रताप शुक्ल को जिलाधिकारी के नाम उनके ऑफिस में ज्ञापन सौंपा। पार्षद विनोद शर्मा ने जिला आबकारी अधिकारी मुबारक अली से वार्ता कर शराब की दुकान हटाए जाने की मांग की। प्रतिनिधि मंडल का कहना है कि शराब की दुकान नहीं हटाई गई तो इसके विरोध में धरना-प्रदर्शन किया जाएगा।