शामली आसपास: लॉकडाउन के उल्लंघन में 25 पर मुकदमा दर्ज

पुराने मुकदमे को लेकर फिर से आमने-सामने आ गए थे दो पक्ष
संवाददाता@ थानाभवन। कस्सावान मौहल्ले में पुराने मुकदमे को लेकर शुक्रवार रात फिर से दो पक्ष आमने-सामने आ गए। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति को संभाला और लॉकडाउन के उल्लंघन में दस नामजद सहित 25 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।
सीओ अमित सक्सेना ने जानकारी देकर बताया कि कस्बे के मौहल्ला कस्सावान में चार मई को अशरफ व मुरादी पक्ष में विवाद के बाद संघर्ष हो गया था। उस समय पुलिस ने स्थिति को संभालते हुए दोनों पक्षों के 25 लोग नामजद व 30 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था। शुक्रवार की रात को इसी मुकदमे को लेकर एक पक्ष के शहजाद व दूसरे पक्ष से मोनी में कहासुनी हो गई। थोड़ी देर में ही दोनों पक्षों से दर्जनों लोग मौके पर आमने-सामने आ गए। आसपास के लोगों ने इस संबंध में पुलिस को सूचना दी तो क्षेत्राधिकारी अमित सक्सेना के नेतृत्व में पुलिस बल मौके पर पहुंचा और लोगों की भीड़ को मौके से हटाकर स्थिति पर काबू पाया। सीओ ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोनों पक्षों से शहजाद व मोनी सहित दस नामजद व 15 अज्ञात लोगों के खिलाफ लॉकडाउन के नियम का उल्लंघन करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया है। अब पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है।

एल्पाइन के छात्र प्रवासी मजदूरों की सेवा में जुटे
संवाददाता@ थानाभवन। कोरोना वायरस के बचाव को लेकर चल रहे लॉकडाउन में एल्पाइन पीजी कॉलेज के छात्र-छात्राएं प्रवासी मजदूरों की सेवा में जुटे हैं। शनिवार को छात्रों ने विभिन्न स्थानों पर मजदूरों को नाश्ता कराया। बता दें कि लॉकडाउन के चलते सरकार के आदेश पर सभी स्कूल कॉलेज बंद हैं। बावजूद इसके सरकार की मुहिम में शामिल होते हुए छात्र-छात्राओं ने अपने घरों के आसपास से गुजरने वाले प्रवासी मजदूरों व खासतौर पर बुजुर्ग लोगों की सेवा की। इसके साथ ही छात्रों ने क्षेत्र के लोगों को आरोग्य सेतु एप डाउनलोड कराया। इस दौरान कॉलेज के प्राचार्य डॉ अमितेश शर्मा ने बताया कि छात्र लोगों को कोरोना से लड़ने के लिए शारीरिक क्षमता बढ़ाने के लिए भी लोगों को जागरूक करने का काम कर रहे हैं। इसके अलावा छात्र लोगों को सेनेटाइजर बांटना, पक्षियों को पानी पिलाना आदि समाज सुधारक काम कर रहे हैं। बताया कि लॉकडाउन की अवधि पूरी होने तक एल्पाइन पीजी कॉलेज का यह अभियान जारी रहेगा।

तीसरे दिन भी सुहाना बना रहा मौसम
संवाददाता@ शामली। शनिवार को भी मौसम में ठंडक बने रहने से लोगों को गर्मी से राहत मिली रही। हालांकि इस दौरान हल्की धूप ने लोगों को हल्की गर्मी का अहसास जरूर कराया लेकिन मौसम सुहाना बना रहा। जानकारी के अनुसार गुरुवार की रात चली तेज हवाओं व बारिश ने तापमान में गिरावट ला दी थी जिससे पिछले कई दिनों से गर्मी की मार झेल रहे लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली थी। शुक्रवार को भी पूरे दिन आसमान में बादल छाए रहने व ठंडी हवाएं चलने से लोगों को राहत मिली रही। शनिवार को भी मौसम सुहाना बना रहा, हालांकि हल्की धूप ने लोगों को गर्मी का अहसास कराया लेकिन लोगों पर ज्यादा प्रभाव नहीं पडा। सुबह के समय बाजारों में लोगों की अच्छी खासी चहल-पहल रही। इस बारिश से किसानों की गन्ना व धान की फसल को भी काफी फायदा होगा क्योंकि इस समय किसान धान की बुआई के कार्य में जुटे हुए हैं और गन्ने की फसल को भी पानी की जरूरत थी, बारिश से इन दोनों फसलों को फायदा हुआ है।