शामली आस-पास: ईद में शॉपिंग, गरीबों में दिया राशन

संवाददाता@ कैराना। ईद के मौके पर बाजारों में भले ही खरीदारों की भीड़ उमड़ी हो, लेकिन दो दोस्त ऐसे भी हैं, जिन्होंने इस ईद को गरीबों के नाम कर दिया। ईद पर कोई शॉपिंग नहीं की, बल्कि बाजार से राशन खरीदकर गरीबों के घरों तक पहुंचाया।
मोहल्ला खैलकलां खुरगान रोड निवासी समाजसेवी खलील फरीदी व सलीम फरीदी लॉकडाउन लागू होने के बाद से ही गरीब वर्ग की सेवा कर रहे हैं। सोमवार को ईद-उल-फितर का त्योहार मनाया जाएगा, इसे लेकर बाजारों में खरीदारों की भीड़ नजर आई। लेकिन, इन दोनों दोस्तों ने ईद की शॉपिंग नहीं की। यही नहीं, रविवार को शॉपिंग के रुपयों से उन्होंने गरीबों के लिए राशन खरीदा, जिसके बाद दस गरीब परिवारों को 15 दिन का राशन मुहैया कराया गया। समाजसेवियों ने कहा कि ईद हर बार आती है, इस समय गरीब वर्ग के लोग बेहद परेशान हैं, इसलिए इस ईद को गरीबों के नाम किया है। उन्होंने कहा कि वह भविष्य में भी गरीबों की मदद करते रहेंगे। मदद करने से दिल को बड़ा सुकून मिलता है।

एसडीएम कार्यालय से जारी पास किए निरस्त
संवाददाता@ कैराना। लाॅकडाउन में एसडीएम कार्यालय से जारी किए गए सभी पास निरस्त कर दिए गए हैं। एसडीएम ने पास के प्रयोग करने की सूरत में कार्रवाई की चेतावनी दी है। एसडीएम देवेंद्र सिंह ने बताया कि लाॅकडाउन के चलते आवश्यक सेवाओं के लिए उनके कार्यालय की ओर से पास जारी किए गए थे। उन्होंने बताया कि कुछ जगहों पर लोगों द्वारा पास के दुरूपयोग करने की भी सूचना आ रही थी। इसी को लेकर उनके कार्यालय से जारी सभी पास रविवार को निरस्त कर दिए गए हैं। एसडीएमए ने कहा कि अब पास की आवश्यकता नहीं रह गई है। यदि कोई व्यक्ति उनके कार्यालय से जारी पास का प्रयोग करता हुआ पाया गया, तो उसके विरुद्ध आईपीसी की धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

संदिग्ध हालात में युवक की मौत, परिवार में कोहराम
संवाददाता@ कैराना। संदिग्ध परिस्थितियों में एक युवक की मौत हो गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।
क्षेत्र के ऊंचागांव निवासी संजय (40) की रविवार अलसुबह संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। युवक का शव उसके घेर में ही पड़ा मिला। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेते हुए उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक दो बच्चों का पिता बताया गया है। बताया जा रहा है कि मृतक कैंसर से भी पीड़ित था। हालांकि, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असल कारणों का पता चल सकेगा। उधर, युवक की मौत से उसके परिवार में कोहराम मचा हुआ है।