सम्मान दिवस के रूप में मनाई जाएगी ताऊ देवीलाल की जयंती:रिषीराज राणा

IN8@गुरुग्राम….. जननायक जनता पार्टी (जजपा) के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष रिषीराज राणा ने कहा कि आगामी 25 सितंबर को गरीब, किसान, कमेरे वर्ग के मसीहा युगपुरुष जननायक चौधरी देवीलाल जी की 107वीं जयंती कोरोना महामारी के नियमों को मानते हुए मनाई जाएगी। प्रदेशभर में जननायक जनता पार्टी द्वारा मनाए जाने वाले सम्मान दिवस कार्यक्रम को लेकर तैयारियों को लेकर मंगलवार को जननायक जनता पार्टी के नेताओं की बैठक आहुत की गई। बैठक की अध्यक्षता पार्टी के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चौधरी अनंतराम तंवर ने की। बैठक के बाद पत्रकार वार्ता भी आयोजित की गई।

जिला अध्यक्ष रिषीराज राणा ने कहा कि जजपा सदा आम आदमी के उत्थान के लिए कार्य करती रही है। आगे भी करती रहेगी। किसानों के लिए प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला लगातार आवाज उठा रहे हैं। उन्होंने खुद की जिला अध्यक्ष के पद पर नियुक्ति के लिए दुष्यंत चौटाला समेत सभी बड़े नेताओं का धन्यवाद करते हुए कहा कि जिला के सभी नेताओं, कार्यकर्ताओं को वे साथ लेकर चलेंगे। उन्होंने बताया कि 25 सितम्बर को ताऊ देवीलाल के जन्मदिवस पर होने वाले कार्यक्रम को लेकर बैठक की गई। कार्यक्रम में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव बृज शर्मा बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे। बैठक में अनंतराम तंवर ने बताया कि 25 सितंबर को प्रदेशभर में जननायक जनता पार्टी जननायक चौधरी देवीलाल जी की 107वीं जयंती को सम्मान दिवस के रूप में मनाएगी।

जयंती के अवसर पर जेजेपी, युवा विंग, इनसो, जननायक सेवा दल और ताऊ देवीलाल की विचारधारा में विश्वास रखने वाले लाखों लोग श्रद्धाभाव से ताऊ को याद करते हुए उन्हें नमन करेंगे। जयंती के दिन सुबह सात बजे जिलेभर में स्थापित ताऊ देवीलाल की प्रतिमाओं पर पार्टी कार्यकर्ता जाकर साफ-सफाई करने के बाद प्रतिमा को गंगा जल से स्नान करवाएंगे। इसके बाद ताऊ की प्रतिमा पर माल्यार्पण और पुष्प अर्पित करके उन्हें याद करेंगे। पार्टी द्वारा आयोजित नुक्कड़ सभाओं पर गरीब किसान, कमेरे वर्ग के सपने साकार करने को लेकर चर्चा की जाएगी। इसके अलावा जयंती के दिन सुबह 10 बजे, राजपूत वाटिका, दिल्ली रोड गुरुग्राम पर रक्तदान शिविर आयोजित किए जाएगा और जिले से 107 यूनिट रक्त एकत्रित किया जाएगा। वहीं ज्यादा से ज्यादा सामूहिक स्थानों पर त्रिवेणी (पौधारोपण) लगाई जाएगी।