सरकारी अस्पताल के डॉक्टरों ने सामूहिक इस्तीफे की दी चेतावनी

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोनावायरस के संक्रमण की स्थिती गंभीर बनी हुई है। कोरोना संकट के बीच दिल्ली के सरकारी अस्पताल के डॉक्टरों ने सामूहिक इस्तीफे की चेतावनी दी है। डॉक्टरों ने कहा है कि अगर उन्हें 16 जून 2020 तक तीन महीने की बकाया सैलरी नहीं मिलती है तो वो सामूहिक इस्तीफा देंगे। उत्तरी नगर निगम के मैटरनिटी कस्तूरबा अस्पताल के डॉक्टरों ने इस्तीफा देने की चेतावनी दी है।कस्तूरबा अस्पताल के डॉक्टर एसोसिएशन ने आरोप लगाया है कि उन्हें पिछले तीन महीने से सैलरी नहीं मिली है।

उनके सामने आर्थिक मुश्किल खड़ी हो रही है। मकान किराए से लेकर, घर चलाने तक में दिक्कत आ रही है, लेकिन इसके बावजूद वो अपनी और अपने परिवार की जिंदगी को दांव पर लगाकर कोरोना मरीजों को इलाज कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के बीच हड़ताल पर जाना उचित नहीं है, लेकिन बिना पैसे के उनके लिए घर चलाना मुश्किल हो रहा है।

डॉक्टर्स एसोएसोसिएशन ने पत्र जारी कर चेतावनी दी है कि यदि 16 जून तक वेतन नहीं मिला तो वो सामूहिक इस्तीफा देंगे। कस्तूरबा अस्पताल के डॉक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ सुनील प्रसाद ने कहा कि बिना वेतन के काम करना मुश्किल है। आए दिन उन्हें सैलरी न मिलने की वजह से मुश्किल का सामना करना पड़ता है। वो लोग काफी समय से वेतन की मांग कर रहे हैं, लेकिन निगम ने फंड की कमी का हवाला देकर तीन महीने की सैलरी रोक रखी है। उन्होंने कहा कि अगर हमें 16 जून तक वेतन नहीं मिला तो बड़े स्तर पर डॉक्टर्स इस्तीफा देंगे। आपको बता दें कि अगर दिल्ली के इस अस्पताल के डॉक्टर्स इस्तीफा देते हैं तो सरकार की मुश्किल और बढ़ सकती है। कोरोना मरीजों के इलाज में जी-जान से जुटे डॉक्टर्स की कमी का सामना सरकार को करना पड़ सकता है।