सुशांत मामला: ड्रग्स एंगल सामने आने के बाद हरकत में नारकोटिक्स ब्यूरो, केस दर्ज

सीमा मेहरा@ मूवी डेस्क: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का मामला दिन प्रतिदिन उलझता जा रहा है। जांच में ड्रग्स का एंगल सामने आने के बाद नारकोटिक्स ब्यूरो ने बुधवार को केस दर्ज कर लिया है।

ड्रग्स एंगल इस केस को ज्यादा उलझा रहा है, इस केस को नेपोटिज्म से लेकर डिप्रेशन तक कई नजरियों से देखा , जांचा जा रहा था ड्रग एंगल के सामने आते ही कई समीकरण फिर बदल गए हैं।
सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में धनशोधन (मनी लॉन्ड्रिंग) के पहलू की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अभिनेता की प्रेमिका रिया चक्रवर्ती से पूछताछ कर रही है।

इसी दौरान ईडी ने प्रतिबंधित मादक पदार्थों संबंधी उसके (रिया चक्रवर्ती) कथित संपर्कों के बारे में सीबीआई तथा मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) को कुछ साक्ष्य साझा किए हैं। हालांकि, रिया के वकील ने इस तरह के आरोप को पूरी तरह खारिज किया है। अभिनेत्री के वकील सतीश मानेशिन्दे ने आरोपों के जवाब में कहा है कि रिया ने अपने जीवन में कभी भी मादक पदार्थों का सेवन नहीं किया है और वह रक्त जांच के लिए तैयार है।

सीबीआई जहां सुशांत की मौत की जांच कर रही है, वहीं एनसीबी मादक पदार्थ रोधी संघीय एजेंसी है। ईडी ने मामले में रिया से दो बार पूछताछ की है और उसका बयान धनशोधन रोकथाम कानून के तहत दर्ज किया गया। मामले में वह प्रमुख आरोपी है और उच्चतम न्यायालय में उसने अपनी याचिका में कहा था कि वह सुशांत के साथ ‘लिव इन रिलेशन में रहती थी।

NCB ने बुलाई मीटिंग
बताया जा रहा है कि NCB ने इस सिलसिले में एक मीटिंग भी बुलाई है. मीटिंग में रिया पर लगे सभी आरोपों पर जांच करने पर फैसला हुआ है. ड्रग एंगल के लिहाज से कई ऐसे पहलू हैं जिन पर अब जांच की जाएगी. उन पहलुओं की बात करें तो ये समझने की कोशिश की जाएगी कि आखिर रिया किन ड्रग पेडलर्स के टच में थीं. रिया ने कब और कहां पार्टियां की थीं? एक्ट्रेस कौन-कौन से होटल में गई थीं? कितनी बार उन्होंनो बाहर ट्रैवल किया था

इन सभी सवालों के अलावा रिया के दोस्तों से भी पूछताछ की जाएगी| रिया, उनके भाई शौविक और जया साहा की कॉल डिलेट भी खंगाली जाएंगी और ये समझने की कोशिश की जाएगी कि कितनी बार ये सब एक दूसरे के टच में थे और कब क्या बातचीत की गई।

एक्सपोज होगा ड्रग सिंडिकेट

बताया जा रहा है कि मुंबई और पुणे पुलिस द्वारा दो साल में किए गए गिरफ्तार कई सारे ड्रग पैडलर्स को भी पूछताछ का हिस्सा बनाया जाएगा. उनके जरिए भी इस एंगल को समझने की कवायद होगी. वहीं नॉरकोटिक्स विंग के रडार पर मुंबई में होने वालीं कई सारे रेव पार्टियां भी होंगी. पूरे ड्रग सिंडिकेट को एक्सपोज करने की तैयारी होगी. सिर्फ यहीं नहीं इस मामले में ड्रग डीलर अयाश खान का नाम भी लगातार सामने आ रहा है. ऐसे में ये अब इसे भी जांच में शामिल किया जाएगा. ये पता लगाया जाएगा कि रिया का उस डीलर से कोई कनेक्शन था या फिर नहीं?