सोहना में जमीनी विवाद में गोलियां चली , 16 लोग गंभीर रूप से घायल

IN8@सोहना…. सोहना के एक गांव में रविवार को जमीनी विवाद को लेकर चली गोलियों में 16 लोग गंभीर रूप से घायल हुए है। इनमें एक घायल सोहना ब्लॉक के गांव नूनेहरा ग्रामपंचायत का पूर्व सरपंच इम्तियाज बताया गया है तो बाकी अन्य घायल जमीन पर कब्जा लेने आए दूसरे पक्ष की तरफ से घायल हुए है। जिनमें 2 महिलाएं भी शामिल बताई गई है। घायलों के नाम विशाल चौहान पुत्र नरेन्द्र निवासी गांव रंगपुरी, दिल्ली, रविन्द्र पुत्र दिलबाग निवासी रोहतक, रोबिन पुत्र बलजीत निवासी झज्जर, गौरव पुत्र जगबीर निवासी झज्जर, सचिन पुत्र प्रदीप निवासी झज्जर, आकाश पुत्र नरेन्द्र निवासी रंगपुरी, दिल्ली, अंश पुत्र रमेश निवासी दिल्ली, पारस चौहान पुत्र सुधीर, संदीप पुत्र राजेन्द्र, आशीष गांव करोधा, टीनू, कुलबीर, संदीप टोकस बताए गए है जबकि दोनों घायल महिलाओं के नाम साक्षी बहल पत्नी प्रकाश बहल और प्रियंका पत्नी विशाल बताए जा रहे है। जमीनी विवाद को लेकर हुए झगड़े और गोलियां चलने की सूचना पाते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई।

पुलिस ने घटनास्थल से क्षतिग्रस्त हालत में पड़े 7 वाहनों को कब्जा पुलिस में लिया है और सभी घायलों को उपचार के लिए नागरिक अस्पताल में लाया गया है लेकिन घायलों की हालत बिगड़ती देख 9 घायलों को बड़े अस्पताल के लिए रैफर किया गया है तो गांव नूनेहरा ग्रामपंचायत के पूर्व सरपंच इम्तियाज को भी दक्षिणी हरियाणा के रेवाड़ी स्थित विराट अस्पताल में उपचार के लिए ले जाया गया है जबकि दूसरे पक्ष के घायलों को उपचार के लिए एक बड़े निजी अस्पताल में ले जाया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार दिल्ली के राजेन्द्रनगर में रहने वाली साक्षी बहल धर्मपत्नी प्रकाश बहल ने करीब दस वर्ष पूर्व सोहना ब्लॉक में गांव सांचौली के पास 10 एकड़ भूमि खरीदी थी। इसी दौरान साक्षी बहल की पहचान नूनेहरा ग्रामपंचायत के सरपंच रहे इम्तियाज से हुई। बताया गया है कि इम्तियाज पक्ष ही इस भूमि को साक्षी बहल की सहमति से जोत बो रहा था और इस 10 एकड़ भूमि में से 48 लाख प्रति एकड़ के हिसाब से 2 एकड़ भूमि खरीदने के लिए इम्तियाज ने साक्षी बहल से एग्रीमेंट हस्ताक्षर कराए और जमीन खरीदने की एवज में दी जाने वाली रकम भी दे दी गई।

बताया जा रहा है कि इस जमीन का एग्रीमेंट के आधार पर 28 दिसंबर, 2020 तक के लिए था। इसी दौरान जब पूर्व सरपंच इम्तियाज ने साक्षी बहल को एग्रीमेंट के आधार पर जमीन की रजिस्ट्री कराने को कहा तो उसने यह कहकर मना कर दिया कि वह अभी जमीन बेचने के लिए इच्छुक नही है। वह चाहे तो अपने दिए गए पैसे वापिस ले ले लेकिन पूर्व सरपंच वाला पक्ष इसी बात पर अड़ा रहा कि जब जमीन खरीद-फरोख्त के लिए एग्रीमेंट हो गया है तो वह जमीन ही लेगा। जिसके बाद रविवार को साक्षी बहल अपने करीब डेढ़ दर्जन परिचितों को लेकर 7 गाडिय़ों में गांव सांचौली के समीप बने अपने फार्महाउस पर आई और वहां जमीन पर बोई गई फसल की देखरेख कर रहे परिवार को फार्म से बाहर खदेड़ दिया तथा ट्रैक्टर व जेसीबी आदि फसल पर चलाने को कहा। इस बात की जानकारी पूर्व सरपंच इम्तियाज जब वहां पहुंचा तो वहां दोनों पक्षों में हुई कहासुनी के दौरान मामले ने इतना तूल पकड़ा कि फार्ममालिक पक्ष के मौजूद लोगों में से किसी ने फायरिंग शुरू कर दी। पूर्व सरपंच इम्तियाज का कहना है कि गोलियां उसे निशाने पर लेकर चलाई गई। गनीमत ये रही कि गोलियों की जद में आने के बावजूद उसकी जान बच गई। जैसे ही ग्रामीणों को इस बात की जानकारी मिली कि जमीनी विवाद के चलते पूर्व सरपंच इम्तियाज पर दूसरे पक्ष की तरफ से किसी ने गोलियां चलाई है और सरपंच घायल हो गया है तो ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंच गए।