हाईवे पर उतार चढ़ाव कट के लिए नवदीप संस्था ने उठाई मांग, एडीएम को सौंपा ज्ञापन


सुरेन्द्र भाटी@बुलंदशहर मेरठ बुलंदशहर एक्सप्रेस वे पर गुलावठी बाईपास पर स्थित गांव चिड़ावक व भमरा सम्पर्क मार्ग पर उतार चढ़ाव कट के निर्माण व ग्राम सूचक बोर्ड की मांग को लेकर आज नवदीप सामाजिक विकास संस्था के प्रदेश अध्यक्ष सचिन एन.वर्मा ने ग्राम प्रधान चिडा़वक गुफरान अहमद तथा ग्राम प्रधान पति भंवरा अख्तर मेवाती, संस्था की महिला कल्याण जिलाध्यक्ष रईस फातिमा व जिला महासचिव औसाफ अली के साथ अपर जिलाधिकारी प्रशासन रविंद्र कुमार से भेंट की एवं उन्हें ज्ञापन भी सौंपा।

ज्ञापन में क्षेत्रवासियों का कहना है की ग्राम भमरा व चिड़ावक के बीच काफी पुराना एक संपर्क मार्ग है, जोकि पीडब्ल्यूडी द्वारा बना हुआ भी है। लेकिन बाईपास बनाते समय बाईपास में उक्त मार्ग नंबर 56 पर कोई अंडरपास नहीं बनाया गया और ना ही उतार-चढ़ाव के लिए कोई कट बनाया गया।

जिससे दोनों गांव की जनता विशेषकर किसानों को भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। क्योंकि दोनों गांव के किसानों की कृषि भूमि बाईपास के दोनों तरफ है, जिससे किसान अपने ट्रैक्टर, भैंसा बुग्गी आदि आसानी से नहीं ले जा पा रहे हैं।

जिससे कृषि कार्य में भी बाधा आ रही है। यहां मार्ग ना होने के कारण किसानों को करीब 5 से 6 किलोमीटर अतिरिक्त रास्ता तय करके जाना पड़ता है। इस समस्या को लेकर ही आज नवदीप संस्था के साथ ग्राम प्रधानों ने दोनों गांव के इस मार्ग पर को जोड़ते हुए यहां नियमानुसार कट बनाने तथा ग्राम सूचक बोर्ड समेत अन्य उपकरण भी लगाने की मांग की।

अपर जिलाधिकारी ने इस मांग पर शीघ्र ही कार्यवाही कराकर समस्या का निस्तारण करने का आश्वासन दिया है।