हाथरस केस : CBI के सवालों के बाद मेढ़ पर बैठ रोई मां

हाथरस: हाथरस के कथित गैंगरेप मामले में सीबीआई अब तक करीब पांच बार पीड़िता के परिवार से पूछताछ कर चुकी है। पूछताछ के बाद पीड़िता की मां खेत की मेढ़ पर बैठकर रोने लगी। यह देख सीबीआई की महिला अफसर उनके पास पहुंची और सांत्वना देकर शांत कराया।

करीब पांच बार सीबीआई पीड़िता की मां, दोनों भाई, पिता और भाभी से पूछताछ कर चुकी है। कई बार गांव में पूछताछ की है और कई उन्हें अपने कैम्प कार्यालय में बुलाया गया। सीबीआई ने आरोपियों के परिजनों के साथ-साथ जेल में जाकर आरोपियों से भी पूछताछ की है। जबकि आरोपी पहले ही जेल से एसपी के नाम पत्र भेजकर खुद को निर्दोष बता चुके हैं। शुक्रवार को सीबीआई ने पीड़िता के बड़े भाई और मां को बुलाया गया,क्योंकि घटना के समय वह दोनों मौजूद थे। सीबीआई ने जब घटना स्थल पर लाकर पीड़िता की मां से सवाल दागे तो वह उनका जबाव देती रही। बाद में खेत की मेढ़ पर जाकर रोने बिलखने लगी। उसके रोने की आवाज सुनकर सीबीआई की एक महिला अफसर उसकी पास पहुंची। 

पिता बोले, बेटी की बहुत याद आती है: मृतका के पिता ने कहा कि हर पल बेटी की याद आती है। उसे अपने हाथों से पाला था, लेकिन घटना स्थल को देखते ही रोना आता है। इसलिए पत्नी जब घटना स्थल पर पहुंची तो वह भी वहां खूब रोई है। पिता का कहना है कि जिसका आदमी जाता है दर्द केवल उसी को होता है।

अब मीडिया से बात करने से कतरा रहे परिजन
पिछले एक सप्ताह से पीड़िता का परिवार मीडिया से बात करने से कतरा रहा है। शुक्रवार को सीबीआई से पूछताछ के बाद जब मीडिया ने पीड़िता की मां और भाई से बातचीत करने की कोशिश की तो दोनों कमरे में चले गये। शुक्रवार को सीबीआई ने दो घंटे तक पीड़िता की मां व भाईसे बातचीत की। दो घंटे की लंबी पूछताछ के बाद दोनों  लोग अपने घर पहुंच गये। थोड़ी देर बाद मीडिया के लोग उनसे बातचीत करने के लिए पहुंचे तो मां बेटे दोनों अपने कमरे में चले गये। पीड़िता के पिता ने कहा कि वह परेशान है। सिर में दर्द है। इसलिए वह बातचीत नहीं कर पायेंगे। पीड़ित परिवार का यह सिलसिला एक सप्ताह से चल रहा है। अब वह मीडिया को कोई बात नहीं बताना चाहते हैं।

चंदपा थाने में रुकी सीबीआई टीम  
 टीम बूलगढ़ी घटना स्थल से जांच पड़ताल करने के बाद सीधे चंदपा कोतवाली आ गयी। टीम के कुछ सदस्यों के बागला अस्पताल आने की चर्चा है। सीबीआई टीम अब तेजी से जांच पड़ताल में जुटी है। पीड़ित परिवार से बातचीत करने के बा टीम के सदस्य सीधे चंदपा कोतवाली आ गये। काफी देर तक अधिकारियों के बीच मंत्रणा चलती रही। चर्चा है कि टीम के कुछ सदस्य जिला अस्पताल भी आये थे।