अचानक भरभराकर गिरे जर्जर मकान में दबकर दिव्यांग दंपत्ति घायल


सुरेन्द्र भाटी@बुलन्दशहर के चोला चौकी छेत्र के गांव अलियाबाद में गुरुवार सुबह जर्जर हालत में बने एक मकान के भरभराकर गिरने से मलवे में दबकर दिव्यांग दंपत्ति घायल हो गया। घायल दंपत्ति को ग्रामीणों और पुलिस की मदद से मलवे ने वमुस्किल निकलकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मामले को लेकर ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर दंपत्ति को बीस लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की बात कही।अलियाबाद निवासी दिव्यांग मेघश्याम पुत्र सुखपाल अपनी दिव्यांग पत्नी संजना व दो बच्चों के साथ जर्जर मकान में रह रहे थे। गुरुवार अल सुबह अचानक मकान भरभराकर गिर गया। जिसके मलवे के नीचे दिव्यांग दंपत्ति दबकर घायल हो गया।

दोनों बच्चे बराबर बने दूसरे कमरे में सोये हुए थे। आवाज सुनकर आपपास के लोगों ने दंपत्ति को मलवे से निकालकर जिलाधिकारी समेत पुलिस व 108 नंबर को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से दिव्यांग दंपत्ति को जिला अस्पताल पहुंचाया। ग्रामीणों का आरोप है कि ग्राम प्रशासन ने दंपत्ति को आवास योजना के तहत कोई सहायता नहीं कराई।

वर्ना हादसा नहीं होता। मामले को लेकर ग्रामीणों ने दिव्यांग दंपत्ति को बीस लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। चौकी प्रभारी संदीप तौमर ने बताया कि घायल दंपत्ति को उपचार हेतु जिला अस्पताल भिजवाकर रिपोर्ट तहसील प्रशासन को भेज दी गई है।