अड़बर गांव की सरपंची के लिए सनाउल्लाह खान तो पंचायत समिति के लिए जहीर अब्बास हैं, युवाओं की पहली पसंद


IN8@नूंह,मेवात…मेवात के अंदर आने वाले पंचायत चुनाव में अभी से युवाओं का बोल बाला देखने को मिल रहा है। पंचायत चुनाव में युवा बढ़-चढ़कर भाग ले रहे हैं और गांव की जनता ही नहीं बल्कि युवाओं में भी युवाओं के प्रति उनको समर्थन करने में जोश बरकरार बना हुआ है। आपको बता दें कि अडबर गांव से मौजूदा सरपंच वे कांग्रेस के युवा नेता सनाउल्लाह खान अडबर ग्राम पंचायत के लिए युवाओं की पहली पसंद है। इतना ही नहीं उनके द्वारा कराए गए गांव में विकास कार्यों को लेकर ग्रामीण काफी खुश नजर आ रहे हैं। वही अडबर गांव से पंचायत समिति के सदस्य के रूप में उम्मीदवार की ताल युवा नेता जहीर अब्बास ने ठोक दी है, जो सरपंच सनाउल्लाह खान के साथ मिलकर पंचायत समिति का चुनाव जोश और खरोश के साथ लड़ेंगे। इस मुहिम में गांव के युवा ही नहीं बुजुर्ग और महिलाएं भी उनका दिल खोलकर समर्थन कर रही हैं। जिससे गांव का संपूर्ण विकास हो सके। इतना ही नहीं युवाओं की सोच और जोश के सामने इन दोनों उम्मीदवारों का लगातार जोश बढ़ता ही जा रहा है। जिससे उनकी उम्मीदवारी और मजबूत होती जा रही है।


सनाउल्लाह खान का कहना है कि उन्होंने गांव में सबका साथ लेकर सबका विकास किया है और आने वाले समय में भी वह इसी राह पर चलकर पूरे गांव का संपूर्ण विकास करेंगे। उन्होंने कहा कि उनके लिए पूरे गांव की जनता एक समान है। वह सभी समाज के लोगों को एक नजर से देखते हुए उनकी समस्याओं को सुनकर उनका समाधान कराने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं। आज इसी कारण गांव के लोग उनसे जुड़े हुए हैं। इतना ही नहीं गरीब लोगों के लिए वह हर समय जहां तैयार रहते हैं, वही उनके सुख दुख में शामिल होते हुए उनकी समस्याओं का समाधान कराने में भी वो पीछे नहीं हटते। उन्होंने बताया कि गांव में सभी लोगों का उन्हें भरपूर प्यार और समर्थन मिल रहा है। जिस तरह पिछले चुनाव में लोगों ने उन्हें भारी समर्थन देकर सरपंच बनाया आने वाले समय में भी गांव के लोग उन्हें अपना प्यार और समर्थन देते हुए आगे भी सरपंच बनाने का काम करेंगे। वहीं दूसरी ओर युवा नेता व गांव अडबर से पंचायत समिति के सदस्य के रूप में उम्मीदवारी की ताल ठोकने वाले जहीर अब्बास का कहना है कि आज मेवात के युवाओं में बढ़ती राजनीतिक दिलचस्पी को लेकर वह काफी खुश हैं।

मेवात के युवा अब राजनीति में आकर जहां मेवात का विकास करेंगे, वही मेवात के बच्चों को बेहतर शिक्षा की ओर ले जाने का काम करेंगे ।
जहीर अब्बास ने बताया कि गांव के लोगों का उन्हें भरपूर प्यार और समर्थन मिल रहा है। आने वाले चुनाव में पंचायत समिति सदस्य के रूप में ग्रामीणों ने उन्हें भारी वोट से जिताने का मन बना लिया है। आज उनके जनसंपर्क अभियान में लोगों का भारी समर्थन और प्यार मिल रहा है। इंशा अल्लाह ने उम्मीद ही नहीं बल्कि पूरा भरोसा है कि वह भारी वोटों से पंचायत समिति के सदस्य के रूप में चुनाव जीतकर लोगों की सेवा करेंगे।

इतना ही नहीं भाई सनाउल्लाह के साथ कंधे से कंधा मिलाकर क्षेत्र के लोगों की समस्याओं का निदान करेंगे। वहीं युवाओं को स्वास्थ्य, शिक्षा और रोजगार के लिए भी जागरूक करने के साथ-साथ उन्हें रोजगार दिलाने में भी मदद की जाएगी। उन्होंने कहा कि गांव में बिजली पानी और रास्तों की समस्या को लेकर उनका संपूर्ण विकास कराया जाएगा। जिससे गांव की महिलाओं को ही नहीं बल्कि गांव के हर नागरिक को किसी भी समस्या का सामना ना करना पड़े।