अनावश्यक बातों से भ्रमित हुए बिना आगे बढ़े युवा: अर्पित चड्ढा

आईटीएस मोहन नगर मेंं बीसीए के नवप्रवेशी छात्रों का ओरिएंटेशन प्रोग्राम

प्रमोद शर्मा @ गाजियाबाद। मोहन नगर स्थित आईटीएस के स्नातक परिसर में बीसीए पाठ्यक्रम के 26वें बैच के सत्र 2022-25 के नवप्रवेशी छात्रों के लिए भव्य समारोह के साथ मंगलवार को नव सत्र का शुभारंभ हुआ।

पांच दिवसीय ओरिएंटेशन प्रोग्राम (प्रारम्भ-2022) का उद्घाटन आईटीएस-द एजुकेशन ग्रुप के चेयरमैन डॉ आरपी चड्ढा, वाईस चेयरमैन अर्पित चड्ढा, अरविन्द ठाकुर (एनआईआईटी यूनिवर्सिटी के बोर्ड मेंबर एवं एनआईआईटी टेक्नोलॉजीज के पूर्व वाईस चेयरमैन एवं मैनेजिंग डायरेक्टर) तथा डॉ. बुर्जिन भरुचा (अर्नेस्ट एंड यंग के एडवाइजर), स्नातक परिसर एवं आईटी के निदेशक प्रो (डॉ) सुनील कुमार पांडेय, उपप्रधानाचार्य प्रो नैन्सी शर्मा, बीबीए पाठ्यक्रम के चेयरपर्सन प्रो आदिल खान एवं बीसीए पाठ्यक्रम की चैरपरसन डॉ विदुषी सिंह ने संयुक्त रुप से मां सरस्वती के चरणों में दीप प्रज्वल्लित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।वाईस चेयरमैन अर्पित चड्ढा ने नवप्रवेशी छात्र-छात्राओं से उनके भविष्य के सपनो के बारे में पूछा और सपनो को पूरा करने के लिए लक्ष्य निर्धारित करने और उसे निरंतर प्रयास से प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया।

उन्होंने छात्रों को अपने लक्ष्य प्राप्ति के लिए स्वयं पर विश्वास के साथ केंद्रित प्रयास पर बल देते हुए कहा कि हमें अन्य अनावश्यक बातों से भ्रमित हुए बिना सतत आगे बढऩे की आवयशकता है। जिससे की सफलतापूर्वक अपने लक्ष्य को प्राप्त किया जा सके।स्नातक परिसर के निदेशक प्रो (डॉ) सुनील कुमार पांडेय ने उपस्थित अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए नवप्रवेशी छात्र-छात्राओं को अपने आप पर भरोसा रख कर वर्तमान में बदलते परिवेश और उससे उभरी चुनौतियों का सामना करते हुए भविष्य में आगे बढऩे के लिए प्रोत्साहित किया।

मुख्य अतिथि अरविन्द ठाकुर ने छात्रों को सम्बोधित करते हुए अपने अनुभव साझा किये और विभिन्न उदाहरण देते हुए कहा कि आत्मविश्वास, निरंतर प्रयास, स्वअभिप्रेरण, भाषा शैली, अभिव्यक्ति एवं भावनाओं पर नियंत्रण से जीवन में सफलता प्राप्त करें। गेस्ट ऑफ़ ऑनर के रूप मे उपस्थित डॉ. बुजिऱ्न भरुचा (एडवाइजर-अर्नेस्ट एंड यंग ) ने अपने अनुभव साझा करते हुए छात्रों से कहा कि वो अपने आप को पहचाने और जिम्मेदारी के साथ आगे बढ़े।

उन्होने कहा कि आज के समय मे प्रोएक्टिव एप्रोच के साथ स्मार्ट तरीके से मेहनत करते हुए अपना, अपने परिवार का, समाज का और देश का नाम रोशन करें। उपप्रधानाचार्या प्रो नैंसी शर्मा ने पांच दिन तक चलने वाले ओरिएंटेशन प्रोग्राम की रूप रेखा पर चर्चा करते हुए नवागंतुक छात्रों को भविष्य मे आगे बढ़ते रहने और सफल होने के लिए प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में नवप्रवेशी छात्र , उनके अभिभावक, संस्था के संकाय सदस्यगण एवं छात्र उपस्थित रहे। आईटीएस संस्थान के छात्रों ने अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये।