अब गरीब बच्चों की मदद करेंगे सोनू सूद:मां के नाम पर स्कॉलरशिप का ऐलान किया

सीमा मेहरा @ मूवी डेस्क :अभिनेता सोनू सूद फिल्मों मे ही हीरो नहीं रियल लाइफ मे भी हीरो है | लोकडाउन मे जो उन्होंने काम किया वह किसी हीरो से कम नहीं , गरीबों को खाने से लेकर उनको घर पहुंचाने मे उनकी मदद की | अब इस कोरोना काल मे वह एक और अच्छा काम करने जा रहे है | सोनू सूद अब गरीब बच्चों की मदद करेंगे। उन्होंने अपनी मां सरोज सूद के नाम पर एक स्कॉलरशिप शुरू की है, जो गरीब बच्चों को उनकी पढ़ाई के लिए दी जाएगी। सोनू सूद की यह स्कॉलरशिप मेडिसिन, इंजीनियरिंग, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, रोबोटिक्स एंड ऑटो-मोशन साइबर सिक्युरिटीज, डाटा साइंस, फैशन और बिजनेस स्टडीज जैसे कोर्स के लिए मिलेगी।

एक इंटरव्यू के दौरान सोनू ने बताया- बीते कुछ महीनों के दौरान मैं ने देखा कि तंगी में जिंदगी गुजार रहे लोगों को अपने बच्चों की पढ़ाई के लिए बहुत स्ट्रगल करना पड़ रहा है। कुछ के पास ऑनलाइन क्लासेस अटेंड करने के लिए फोन नहीं हैं। कुछ के पास फीस भरने के पैसे नहीं हैं। इसलिए मैंने अपनी मां प्रोफेसर सरोज सूद के नाम से स्कॉलरशिप शुरू करने के लिए देशभर की यूनिवर्सिटीज से टाईअप किया।

मां मोंगा (पंजाब) में मुफ्त शिक्षा दिया करती थीं। उन्होंने मुझसे कहा था कि मैं उनके काम को आगे लाकर जाऊं। मुझे लगा कि इसका सही समय यही (लॉकडाउन और कोरोना के बाद) है।”