अवैध कॉलोनियों में चला पीला पंजा

IN8@सोहना…. सोहना खंड के गांव मेहन्द्रवाड़ा और भौंड़सी में खेती वाली जमीन में काटी जा रही अवैध कॉलोनियों पर मंगलवार को डीटीपी दस्ते का पीला पंजा जमकर चला। गांव मेहन्द्रवाडा में एक पुराने फार्महाउस में चार एकड़ में यह अवैध कॉलोनी फैली हुई है। डीटीपी का कहना है कि यहां पर बसाई जा रही अवैध कॉलोनी बाबत सोशल मीडिया पर भी विज्ञापन दिए जा रहे थे। जिस बात की भनक उन्हे लगी और जब उन्होने अपने स्तर पर जांच कराई तो शिकायत सही मिली। जिस पर गांव मेहन्द्रवाडा स्थित एक पुराने फार्महाउस में चार एकड़ में फैली इस अवैध कॉलोनी में किए जा रहे सभी अवैध निर्माणों को तोड़ा गया है।

इससे पहले देवशयनी एकादशी वाले दिन मंगलवार को डीटीपी आरएस बाठ महिला पुलिस के साथ-साथ सैकड़ों पुलिस जवानों, दो जेसीबी की मदद से सोहना के गांव भौंड़सी में टोलप्लाजा के समीप छह एकड़ कृषि योग्य भूमि में काटी गई अवैध कॉलोनी में बने अवैध निर्माणों को तोडऩे के लिए पहुंच गई। यहां पर आगे दुकानें और पीछे श्रमिक क्वार्टर बने हुए थे। जब तोडफ़ोड़ दस्ता आज तोडफ़ोड़ के लिए आया तो उस वक्त भी इस स्थान पर श्रमिकों को लगाकर तेजी से निर्माण कार्य किया जा रहा था। तोडफ़ोड़ दस्ते ने सबसे पहले हो रहे निर्माण कार्य को रूकवाया और फिर तीन पीले पंजों की मदद से तोडफ़ोड़ की कार्रवाई शुरू कराई।

हालांकि तोडफ़ोड़ के दौरान मौजूद लोगों ने हो रही तोडफ़ोड़ की कार्रवाई का जमकर विरोध किया। इतना ही नही कुछ लोग जेसीबी रूपी पीले पंजे के आगे लेट गए। इसी दौरान काफी महिलाएं भी तोडफ़ोड़ के खिलाफ आगे आ गई लेकिन तोडफ़ोड़ की कार्रवाई के दौरान भारी पुलिसबल मौजूद रहने और विरोध कर रहे लोगों व महिलाओं को सरकारी कार्य में बाधा डालने के आरोप में गिरफ्तार किए जाने की धमकी के आगे विरोध करने वाले महिलाएं व लोग पीछे हट गए। डीटीपीई आरएस बाठ का कहना है कि छह एकड़ कृषि योग्य भूमि में चारदीवारी खड़ी करके अंदर दुकानें और श्रमिक क्वार्टर बनाए गए।