एनसीआर क्षेत्र में चोरी की बाइक से करते थे राहगीरों से लूटपाट

प्रमोद शर्मा@ गाजियाबाद। एनसीआर क्षेत्र में वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले, चोरी की बाइक से राहगीरों से तंमचे के बल पर लूटपाट करने वाले दो शातिर वाहन चोरों को इंदिरापुरम पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

आरोपित पिछले दो वर्षो से वाहन चोरी एवं लूटपाट की वारदातों को अंजाम दे रहे थे। सीओ इंदिरापुरम अंशु जैन ने बताया कि इंदिरापुरम थाना प्रभारी संजीव शर्मा, क्राइम इंस्पेक्टर सुनील कुमार सिंह, एसआई नरपाल सिंह की टीम ने देर रात चेकिंग के दौरान काला पत्थर बिजली घर के पास से बंटी नेगी उर्फ योगेन्द्र पुत्र मेहरबान सिंह निवासी सी-515 न्यायखंड-3 इंदिरापुरम,राहुल कुमार गोला पुत्र मोहन कुमार गोला निवासी सी-87 न्यायखंड इंदिरापुरम को गिरफ्तार किया।

जिनकी निशानदेही पर होंडा साइन बाइक, तंमचा, लूट का मोबाइल बरामद किया गया। जिनके खिलाफ इंदिरापुरम थाने में 9-9 मुकदमे दर्ज है। थाना प्रभारी ने बताया पकड़े गए आरोपित पार्क के आस-पास खड़ी बाइकों को चोरी करके पार्किंग में खड़ा कर देते है। 8 दिन बाद उक्त चोरी की बाइक से तंमचे के बल पर राहगीरों से लूटपाट की वारदातों को अंजाम देते है। बरामद बाइक 8 माह पूर्व हैबीटेट सेंटर के पास नीतिखंड इंदिरापुरम से चोरी की थी और बरामद मोबाइल शिप्रासन सिटी गेट नंबर-6 से मोबाइल लूट की वारदात को अंजाम दिया था। रात भी चोरी की बाइक से लूट के इरादे से क्षेत्र में घूम रहे थे, जिनको गिरफ्तार कर लिया गया।

60 किलो गांजा समेत तस्कर गिरफ्तार
मुरादनगर पुलिस ने लोनी से गांजा लेकर मेरठ में सप्लाई के लिए लेकर जा रहे तस्कर को अवैध गांजा समेत गिरफ्तार किया है। मुरादनगर थाना प्रभारी ओम प्रकाश सिंह ने बताया देर रात मुखबिर से सूचना मिली कि दो व्यक्ति कार में गांजा भरकर लोनी से मेरठ की ओर जा रहे है। सूचना पर कार्रवाई करते हुए टीम गठित कर नवीपुर पुलिया के पास वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी। तभी उक्त कार को चेकिंग के लिए रोका गया तो पुलिस को देख आरोपित गाडी भगाने लगे। गाडी का पीछा कर आरोपित अय्यूब पुत्र शफीक निवासी हुसैनपुर कला को गिरफ्तार कर लिया। वहीं आरोपित का साथी गुल्लू उर्फ गुलफाम निवासह हुसैनपुर बुढाना अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गया। जिसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे है। आरोपित के पास से 61 किलो गांजा एवं घटना में प्रयुक्त सेट्रों कार बरामद किया गया। थाना प्रभारी ने बताया बरामद गांजा की कीमत करीब 5 लाख रूपए है। थाना प्रभारी ने बताया इसके अलावा देर रात चेकिंग के दौरान वीकेडी कॉलेज के सामने खुरर्मपुर रोड के पास से तंमचा समेत शिव कुमार पुत्र अशोक कुमार निवासी राफत मवाना मेरठ को गिरफ्तार किया गया।