एलिवेटिड पुल का लांचर गिरा, बड़ा हादसा टला

IN8@गुरुग्राम….. सोमवार को गुरुग्राम-मेवात के बीच आटा-बारोटा गांव के नजदीक से निर्माणाधीन रेलवे फ्रेट कॉरिडोर के पुल का लांचर नीचे आ गिरा। यह साफ-तौर पर लापरवाही रही। हालांकि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ लेकिन सूचना के पुलिस मौके पर पहुंची। शिकायत नहीं दिए जाने की सूरत में पुलिस भी वहां से मौका मुआयना कर वापस लौट गई। वहीं यह लांचर तीन पिलर के ऊपर से गिरा है, जो करीब 120 मीटर लंबा है और इसके नीचे एक बोलेरो गाड़ी आ गई। जिससे गाड़ी पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। लेकिन गनीपत रही कि गाड़ी में कोई भी नहीं था, जिससे यह बड़ा हादसा होते-होते टल गया।


समय अचानक ऊपर से लोहे के एंगल का बहुत बड़ा हिस्सा नीचे गिर गया। लेकिन गनीमत रही की इस दौरान नीचे कोई मजदूर नहीं थे, जिससे एक बहुत बड़ा हादसा होने से टल गया। इस मामले की सूचना पाकर रोजका मेव थाना पुलिस के दर्जनों जवान मौके पर पहुंचे। उन्होंने जाकर निर्माण कार्य में जुटे मजदूरों व अन्य लोगों से जानकारी ली। रोजका मेव थाना प्रभारी अरविंद व उनके सहयोग सोहनलाल ने बताया कि रेलवे कॉरिडोर के निर्माण में सोमवार को पुल के ऊपर कार्य कर रही क्रेन ऑपरेटर की लापरवाही से लोहे का लांचर नीचे गिर गया। मौके पर मौजूद लोगों की सूचना पर पुलिस ने जायजा लिया। लेकिन गनीमत रही की इस दौरान कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। हालांकि पुल के नीचे खड़ी बोलेरो गाड़ी जरूर क्षतिग्रस्त हुई है। इसके अलावा किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है। उन्होंने बताया कि इस बारे में कार्य कर रही एलएंडटी कंपनी द्वारा किसी प्रकार की कोई शिकायत उनको नहीं दी गई है।


अरविन्द्र कुमार, एसएचओ, रोजका मेव थाना, मेवात का कहना है ​िक हादसा हुआ है लेकिन किसी की इंजरी नहीं हुई है। लांचर गिरा है, लेकिन किसी ने भी पुलिस को शिकायत नहीं दी है। केवल सूचना मिली थी, जिसके आधार पुलिस वहां पहुंची और मौका मुआयना कर लौट गए।