करंट से युवक की मौत, ग्रामीणों ने लगाया जाम

आस मोहम्मद@नूंह,मेवात… सोमवार को कस्बा पिनगवां में घर के ऊपर से जा रही बिजली की तारों की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। जिस पर कस्बे के लोगों ने शव को सड़क पर रखकर घंटो जाम लगाया। इतना ही नहीं पिंगला थाना प्रभारी चंद्रभान और बिजली विभाग के एसडीओ शमीम अहमद के आश्वासन पर ग्रामीणों ने जाम खोला और पुलिस द्वारा शव का पोस्टमार्टम कराकर उचित कार्यवाही की गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार कस्बा पिनगवां की नगगर कॉलोनी में मकानों के ऊपर से जा रही बिजली के तारों की चपेट में आने से एक यूनुस नाम के 32 वर्षीय युवक की मौत हो गई। जिस पर मृतक के पिता और आसपास के लोगों ने बिजली विभाग के प्रति रोष जताते हुए शव को सड़क पर रखकर घंटो जाम लगाया। ग्रामीणों ने बिजली विभाग पर आरोप लगाते हुए कहा कि कस्बे के लोगों द्वारा कई बार बिजली विभाग के आला अधिकारियों को घर के ऊपर से जा रही इन तारों को हटाने के लिए बार-बार लिखित में शिकायत दी थी। लेकिन बिजली विभाग के कानों पर जूं तक नहीं रेंगी।

सोमवार को जैसे ही 32 वर्षीय युवक अपने घर की छत पर चढ़ा तो वह बिजली की तारों की चपेट में आ गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। ग्रामीणों ने बताया कि इससे पहले भी एक लड़की इन तारों की चपेट में आने से पूरी तरह झुलस गई थी। उसके बाद विभाग को इन तारों को हटाने के लिए कई बार कहा गया, लेकिन विभाग ने एक नहीं सुनी। जाम लगता देख थाना प्रभारी पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा कि मृतक के परिजनों को पूरा पूरा न्याय दिलाया जाएगा और उचित कार्रवाई की जाएगी, लेकिन जाम को खोला जाए। कस्बा के समाजसेवी मनोज ने थाना प्रभारी के आश्वासन पर जाम को खुलवाया और शव को पोस्टमार्टम कराने के लिए पुलिस के सहयोग से माड़ीखेड़ा के सरकारी अस्पताल में भिजवाया। थाना प्रभारी चंद्रभान ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सौंप दिया है और इस मामले में पुलिस उचित कार्रवाई कर रही है ।

बिजली विभाग के एसडीओ समीम खान ने बताया कि जिस विभाग के अधिकारी द्वारा लापरवाही बरती गई है उसके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी और इतना ही नहीं मृतक के परिजनों को आर्थिक मदद दिलाने के लिए विभाग द्वारा पूरा पूरा सहयोग किया जाएगा।